ग्वालियर में अवैध हथियार का कारोबार खुलेआम हो रहा, एजेंट ने नाम न बताने की शर्त पर बताया अवैध हथियार बनने के ठिकाने

ग्वालियर. शहर में हथियार का कारोबार खुलेआम हो रहा है, यदि आपको अवैध हथियार की जरूरत है तो थोड़े से संपर्क से आप 1500 से 3000 रुपए तक में कट्टा और सिर्फ 7 हजार रुपए में कंट्री मेड (देशी) पिस्टल खरीद सकते हैं। हथियार के लिए 2 से 4 दिन का इंतजार करना पड़ेगा इस बीच हथियार के सौदागर आपको आपकी पसंद का हथियार बनाकर दे देंगे।

खरगौन व बुरहानपुर सहित उप्र से हथियार की खेप आ रही

बता दें कि अवैध हथियारों की मांग ग्वालियर में लगातार रहती है यही कारण है कि प्रदेश के खरगौन और बुरहानपुर सहित उप्र के इलाकों से यहां हथियार की खेप आ रही है। इन हथियारों को अंचल के अन्य जिलों में खपाया जाता है। वह भी तब जब ग्वालियर में करीब साढ़े तीन हजार पुलिस अफसर और कर्मचारी तैनात है। इसके अलावा यहां एसटीएफ, क्राइम ब्रांच सहित अन्य एजेंसी भी बदमाशों पर निगरानी रखने का दावा करती हैं।

एजेंट ने बताए अवैध हथियार बनने के ठिकाने

जब एजेंट से बात की तो उसने बताया शहर में ही पिस्टल और कट्टे बन रहे हैं, लेकिन पिस्टल की क्वालिटी खरगौन की अच्छी होती है। यहां पिस्टल के अच्छे कारीगर नहीं है। एजेंट ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि कट्टे का सबसे ज्यादा कारोबार यहां होता है। फिर उसने अवैध हथियार बनने के तीन स्पॉट बताए। मुरार, हजीरा और पनिहार-घाटीगांव के पास अवैध हथियार बनते हैं। भिंड रोड पर भी कुछ गांवों में कट्टा बनाया जाता है।