मिशन वर्ल्ड कप: 5वीं जीत के लिए आज वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में गुरुवार को भारतीय टीम मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. इस वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया अजेय है और इसी क्रम को वह विंडीज के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी. वहीं, वेस्टइंडीज कई हार के बाद आत्मविश्वास की कमी से जूझ रही है. पहले तीन मैच आसानी से जीतने बाद भारत को अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मशक्कत करनी पड़ी थी, लेकिन मोहम्मद शमी की आखिरी ओवर में लगाई गई हैट्रिक से भारत ने क्रिकेट के महाकुंभ में अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली थी.
भुवनेश्वर के चोटिल होने के बाद टीम में आए शमी का वेस्टइंडीज के खिलाफ भी खेलना तय माना जा रहा है क्योंकि भुवनेश्वर की चोट को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हैं. हालांकि उन्होंने मंगलवार को फीजियो की देखरेख में करीब आधे घंटे तक अभ्यास जरूर किया था, लेकिन टीम प्रबंधन भुवनेश्वर को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहेगा. इसलिए शमी और जसप्रीत बुमराह के ऊपर वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाजी क्रम को रोकने का जिम्मा होगा.
भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले विंडीज को एक झटका लगा है. उसके स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. रसेल ने अभी तक वर्ल्ड कप में वैसा प्रदर्शन नहीं किया था, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. लेकिन फिर भी वह जिस स्तर के खिलाड़ी हैं, वह किसी भी समय फॉर्म में आकर मैच का रुख बदल सकते हैं.