IND vs WI ODI: कोरोना ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, पहला प्रैक्टिस सेशन रद्द, क्या पहले मैच की तारीख भी बदलेगी?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस रविवार से 3 वनडे की सीरीज का आगाज होना है. लेकिन इससे पहले ही, टीम इंडिया पर कोरोना का अटैक हुआ है. शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, नवदीप सैनी (स्टैंड बाय) और अब अक्षर पटेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनके अलावा सपोर्ट स्टाफ के 4 सदस्य भी वायरस की चपेट में आए हैं. इस खबर के सामने आने के बाद रविवार को अहमदाबाद में होने वाले पहले वनडे पर संकट का बादल मंडराने लगे हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइस्पोर्ट को बताया, “फिलहाल, मेरे लिए तो सीरीज तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगी. अगर आज या कल में टीम इंडिया में कोरोना के और नए मामले सामने आते हैं, तो फिर सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है और पहला वनडे एक-दो दिन बाद खेला जा सकता है. हम इसे लेकर लचीले हैं. “

इस बीच, पूरी टीम इंडिया आइसोलेशन में चली गई है. वो सभी खिलाड़ी, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वो होटल के दूसरे फ्लोर में शिफ्ट हो गए हैं. वहीं, आज से शुरू होने वाले टीम के प्रैक्टिस सेशन को भी कैंसिल कर दिया.

नए सिरे से खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा

बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, अब नए सिरे से खिलाड़ियों का आज आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा. अगर कुछ और खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो पहले वनडे की तारीख में बदलाव हो सकता है.

भारतीय टीम 31 जनवरी को अहमदाबाद पहुंचीं थी

बता दें कि भारतीय टीम बीते सोमवार को अहमदाबाद पहुंच गई थी और प्रैक्टिस शुरू करने से पहले उसे 3 दिन होटल में क्वारंटीन रहना था. इसकी मियाद खत्म हो गई है और टीम को गुरुवार से अभ्या शुरू करना था. लेकिन कोरोना ने खेल बिगाड़ दिया और टीम का प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा.

धवन-श्रेयस के वनडे सीरीज में खेलने की उम्मीद कम

मुख्य टीम में शामिल 3 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मयंक अग्रवाल को टीम से जोड़ा गया है. अब धवन, श्रेयस और ऋतुराज को एक हफ्ते के पृथकवास से गुजरना होगा. इसके बाद दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर नतीजों के बाद ही वे टीम से जुड़ सकते हैं. यानी उनके वनडे सीरीज में खेलने की उम्मीद कम ही है.

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) सीमित ओवरों की आगामी सीरीज के लिए 31 जनवरी को अहमदाबाद में जुटी थी. इससे पहले, बीसीसीआई ने टीम के सभी खिलाड़ियों को अहमदाबाद की यात्रा शुरू करने से पहले घर पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरने के लिए भी कहा गया था और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही यात्रा करने के लिए कहा था.

धवन और सैनी का टेस्ट 31 जनवरी को किया गया था. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ की कोरोना जांच 1 फरवरी और श्रेयस अय्यर की 2 फरवरी को की गई थी और सबकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि, सोमवार को हुई पहले राउंड की टेस्टिंग में ऋतुराज और अय्यर निगेटिव पाए गए थे.