ग्वालियर पुलिस ने CCTNS रैंकिंग में MP में द्धितीय स्थान प्राप्त किया

एसपी ग्वालियर ने सीसीटीएनएस टीम को दी बधाई
ग्वालियर माह जनवरी 2023 की CCTNS रैंकिंग में म0प्र0 में द्धितीय स्थान प्राप्त किया। इस रैंकिंग को उच्च स्थान पर बनाये रखने हेतु एडीजीपी ग्वालियर जोन डी.श्रीनिवास वर्मा द्वारा विषेष रूचि लेकर समय-समय पर संबंधित अधिकारियों को कहा गया तथा एसएसपी अमित सांघी द्वारा भी जिले के समस्त थाना प्रभारियों को सीसीटीएनएस पर क्वालिटी के साथ अधिक से अधिक कार्यवाही करने के लिये निर्देषित किया गया, जिसमंे फरियादी की षिकायत दर्ज करने से लेकर आरोपी की गिरफ्तारी व चालान न्यायालय में पेष करने तक की समस्त कार्यवाही को समय सीमा के अन्दर सीसीटीएनएस सिस्टम में ऑनलाइन इन्द्राज कराया गया।
CCTSNS का नोडल अधिकारी बनाकर निरंतर मॉनिटरिंग करने के कहा गया था। ग्वालियर पुलिस ने माह जनवरी 2023 की सीसीटीएनएस रैंकिंग में MP में द्धितीय स्थान प्राप्त किया है। जिले की CCTSNS टीम द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्य के लिये बधाई देते हुए उन्हे पुरस्कृत करने की घोषण की है। ग्वालियर जिले की रैकिंग को उच्च स्तर पर बनाये रखने की मुख्य वजह हर माह दर्ज हुये मामलों की जानकारी को क्वालिटी के साथ CCTSNS में 16 अलग-अलग तरीकों से समय सीमा के अन्दर दर्ज करना है। बड़े जिलों का CCTSNS रैंकिग में प्रथम व द्धितीय आना बड़ी बात होती है।

ग्वालियर जिले के थानों में सीसीटीएनएस चलाने वाले ऑपरेटर की मॉनीटरिंग की जा रही है और साथ ही जानकारी की गुणवत्ता में सुधार हेतु उन्हे प्रषिक्षित भी कराया जा रहा है। म.प्र. में रतलाम जिले को प्रथम एवं ग्वालियर जिले को द्धितीय स्थान तथा मंदसौर एवं सतना को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त है। ग्वालियर जिला विगत वर्ष भी CCTSNS रैंकिंग में प्रथम और द्धितीय स्थान पर रहा था।
CCTSNS टीम द्वारा कड़ी मेहनत व लगन से कार्य कर MP में ग्वालियर को सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त कराने में हेड कांस्टेबल संजय बनवारिया, विजय सिंह सिकरवार, अरविन्द्र भारद्धाज, कहकषां खान, आरक्षक षिवकुमार यादव, प्रमोद दुबे, हेमराज, प्रियंका पाण्डेय एवं जिले के थानों में पदस्थ सीसीटीएनएस ऑपरेटर की विशेष भूमिका रही है।