2 करोड़ का बीमा क्लेम पाने के लिये करवाई पत्नी-साले की हत्या, मर्डर को दिया हादसे का शक्ल

जयपुर. 2 करोड़ का बीमा क्लेम पाने के लिए पति ने अपनी पत्नी और साले की हत्या करवा दी. इस काम के लिये उसने हिस्ट्रीशीटर को 10 लाख रुपये की सुपारी दी. डबल मर्डर की ये सनसनीखेज घटना राजस्थान की है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में सनसनीखेज ब्लाइंड डबल मर्डर का खुलासा हुआ है. इसमें हरमाड़ा थाना पुलिस ने मृतक महिला शालू के पति महेशचंद धोबी और मालवीय नगर के हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह राठौड़ सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बाकी दो आरोपियों ने वारदात करने में अपनी दो गाड़ियां उपलब्ध करवाई थीं. पुलिस के मुताबिक पत्नी से छुटकारा पाने और दो करोड़ का दुर्घटना बीमा का क्लेम पाने के लिए आरोपी पति महेशचंद ने इस हत्याकांड के लिए एक हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह राठौड़ को 10 लाख रूपये की सुपारी दी थी, इसमें 5 लाख रुपये एडवांस दे दिए.

DCP वेस्ट वन्दिता राणा ने बताया कि दोहरे हत्याकांड की यह वारदात हरमाडा इलाके में 5 अक्टूबर को रोड एक्सीडेंट की साजिश करते हुए अंजाम दी गई थी. इस वारदात में तेज रफ्तार SUV की टक्कर से बाइक सवार शालू नाम की महिला और उसके ममेरे भाई राजू की दर्दनाक मौत हो गई थी. हत्या के वक़्त वो दोनों बाइक से सामोद हनुमान मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे.
डीसीपी वेस्ट वन्दिता राणा ने बताया कि सड़क हादसे में दोनों भाई बहनों की मौत का दुर्घटना थाना पुलिस अनुसंधान कर रही थी, तभी हरमाड़ा थाने के कांस्टेबल दयाराम को यह जानकारी मिली कि मृतका शालू के पति महेश चंद ने मई 2022 में 1 करोड़ 90 लाख रुपए का बीमा करवाया था, जिसकी एक किश्त अदा की थी. शालू की महेशचंद से जयपुर में ही वर्ष 2015 में शादी हुई थी. शादी के बाद अनबन होने पर वर्ष 2017 में दोनों अलग रहने लगे. तब 2019 में चालू ने पति महेश चंद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का भी मुकदमा दर्ज करवाया था, जिससे पति पत्नी के बीच अनबन और बढ़ गई थी.

पति पत्नी में अनबन होने पर महेश चंद ने एक साजिश रची जिसके तहत वो अपनी पत्नी शालू को मनाकर अपने घर ले आया. इसके बाद महेश चंद ने अपनी पत्नी शालू का इस साल मई महीने में करीब 2 करोड़ रुपये का दुर्घटना बीमा करवाया. महेशचंद ने मालवीय नगर में हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह के साथ मिलकर पत्नी शालू की हत्या की साजिश रची, साथ ही इस हत्या को सड़क हादसे का रूप देने का प्लान भी बनाया.