पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने बुलेट की रफ्तार से फेंकी गेंद, कीवी बल्लेबाज का टूटा बल्ला

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने खिताबी मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) को 5 विकेट से हराकर टी20 ट्राई सीरीज अपने नाम कर ली. खिताबी जीत से पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत पेश किया है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 ट्राई सीरीज (T20 Tri Series) के फाइनल में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) ने एक ऐसी तेज गेंद फेंकी, जिससे कीवी बल्लेबाज का बल्ला टूट गया.

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि हारिस रउफ ने न्यूजीलैंड की पारी के छठे ओवर की चौथी गेंद 143 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी. गेंद स्ट्राइक पर खड़े ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) के निचले हिस्से पर लगी और देखते ही देखते बल्ले का बेस टूटकर हवा में गुलाटी मारने लगा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
इफ्तिखार ने ब्लेयर टिकनर के खिलाफ विनिंग सिक्स लगाया
मैच की बात करें तो, पाकिस्तान ने 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विकेटकीपर ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (34) और कप्तान बाबर आजम (15) सहित शान मसूद (19) के विकेट 74 रन तक गंवा दिए थे. लेकिन नवाज (22 गेंदों पर नाबाद 38 रन), हैदर अली (15 गेंदों पर 31 रन) और इफ्तिखार (14 गेंदों पर नाबाद 25 रन) ने न्यूजीलैंड को हावी नहीं होने दिया और माइकल ब्रेसवेल (14/2) की किफायती गेंदबाजी के बावजूद स्कोर 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 168 रन पर पहुंचा कर टीम को जीत दिलाई. इफ्तिखार ने ब्लेयर टिकनर पर विजयी छक्का लगाया.

न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 163 रन बनाए
इससे पहले न्यूजीलैंड में बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर 7 विकेट पर 163 रन बनाए. उसकी तरफ से कप्तान केन विलियम्सन ने 38 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं. उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 29 और मार्क चैपमैन ने 25 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए.