Australian Open में आर्यना सबालेंका की बादशाहत, लगातार दूसरी बार मारी बाजी, सेरेना विलिम्स की बराबरी

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई ओपन में बेलारूस की टेनिस की स्टार आर्यना सबालेंका ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है. उन्होंने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खिताबी जीत दर्ज कर अपनी बादशाहत दिखाई है. सबालेंका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला एकल का फाइनल मुकाबले में चीन की किनवेन झेंग को मात दी. इस जीत के साथ सबालेंका ने स्टार खिलाड़ी सेरेना विलिम्स की बराबरी कर ली है. वे पिछले 20 सालों में बिना एक भी मैच गंवाए महिला एकल के फाइनल में जीत दर्ज करने वाली दूसरी खिलाड़ी बनी हैं.

सेरेना विलियम्स ने साल 2007 में मारिया शारापोवा के खिलाफ बिना एक भी मैच गंवाए खिताबी जीत दर्ज की थी. चीन की किनवेन झेंग को सबालेंका ने फाइनल मैच में 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की. सबालेंका को टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता मिली थी जबकि झेंग 12वीं वरीय थीं. सबालेंका ने पिछले साल भी खिताब अपने नाम किया था. अब चीनी खिलाड़ी को मात देकर उन्होंने अपने करियर में दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है.

सबालेंका ऑस्ट्रेलियाई ओपन में लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम करने वाली दूसरी महिला हैं. 10 साल पहले बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने भी ये कारनामा किया था. उन्होंने साल 2012 और 2013 में लगातार दो बार खिताबी जीत दर्ज की थी. वहीं, दूसरी तरफ चीन की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. 2014 के बाद कोई भी चीनी महिला खिलाड़ी ने फाइनल का टिकट नहीं काटा है. 2014 में लीना ने फाइनल में एंट्री की थी और खिताब भी जीता था.