ऋषभ पंत के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर सड़क हादसे का शिकार

नई दिल्ली. पिछले साल टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत रुड़की के पास सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. वो अभी अपनी चोट से रिकवर हो रहे हैं. इस बीच, एक और भारतीय क्रिकेटर की ऐसे ही एक हादसे में बाल-बाल जान बची है. ये क्रिकेटर कोई और नहीं, पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार हैं. मंगलवार देर रात मेरठ के कमिश्नर आवास के पास एक तेज रफ्तार कैंटर ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी. इस हादसे में प्रवीण कुमार बाल-बाल बच गए. हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचीं और उन्होंने आरोपी ड्राइवर को पकड़ लिया.

हादसे के बाद कार में प्रवीण कुमार के साथ उनका बेटा भी था. गनीमत रही कि दोनों को गंभीर चोट नहीं आई. दरअसल, प्रवीण कुमार मंगलवार रात अपनी डिफेंडर गाड़ी से पांडव नगर की तरफ से आ रहे थे. इसी दौरान कमिश्नर आवास के करीब पहुंचते ही सामने से आ रहे तेज रफ्तार कैंटर ने उनकी कार को जोरदार टक्कर मार दी. इससे गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. हादसे के बाद वहां लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई थी और उन्होंने ही कैंटर के ड्राइवर को पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

एसपी सिटी पीयूष कुमार ने कहा कि कैंटर ड्राइवर को पकड़ लिया गया है और अच्छी बात ये है कि प्रवीण कुमार और उनका बेटा सुरक्षित हैं. ये कोई पहला मौका नहीं है, जब प्रवीण कुमार हादसे का शिकार हुए हैं. 2007 में भी वो विदेश दौरे से घर लौटने के बाद स्वागत समारोह के दौरान खुली जीप से गिर गए थे.

36 साल के प्रवीण कुमार ने भारत के लिए 6 टेस्ट में 27, 68 वनडे में 77 और 10 टी20 में 8 विकेट लिए थे. प्रवीण चोट के कारण 2011 का वनडे विश्व कप नहीं खेल पाए थे. उनकी गिनती बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में होती है.