इटावा: भारी बारिश से दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 4 मासूम समेत 6 की मौत

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में भारी बरसात के बीच दीवार ढहने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं. ताजा घटनाक्रम में एक कच्चे मकान और पेट्रोल पंप की दीवार ढहने से दंपती समेत छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में चार सगे भाई बहन भी शामिल है. इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रपुरा गांव में रात 1 बजे के करीब कच्चे मकान की दीवार ढहने से 6 लोग मलबे में दब गए. जब तक गांव वाले उन्हें निकालने की कोशिश करते तब तक 4 मासूम भाई-बहनों की मौत हो चुकी थी. इस हादसे में उनकी दादी और एक अन्य मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया. जिन्हें उपचार के लिए मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है.

मृतकों में शिंकू 10 साल, अभी 8 साल, सोनू 7 साल और आरती 5 साल शामिल हैं. इस दर्दनाक हादसे में 75 साल की शारदा देवी और 4 साल का ऋषभ गंभीर रूप से घायल हुआ है. मौत के शिकार बने चारों भाई-बहनों के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. माता-पिता की मौत मौत के बाद पूरा घर बेसहारा हो गया था. सभी बच्चे अपनी दादी के साथ ही रहते थे.
परिवार को नहीं मिल रहा था किसी भी योजना का लाभ
हादसे के बाद इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने जिला अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग दादी और उसके नाती को देखने पहुंचे. उसके बाद उन्होंने घटनास्थल पर जाकर भी निरीक्षण किया. गांव वालों ने बताया कि परिवार को केंद्र और राज्य सरकार से जुड़ी किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. यही वजह है कि परिवार कच्चे मकान में रहने को मजबूर था.