चम्बल पुल में आयी दरार, भारी वाहनों का आवागमन बन्द, दूसरे रास्तों से होगा आवागमन

भिण्ड. मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश की सीमा को जोड़ने वाला चम्बल पुल एक बार फिर से क्षतिग्रस्त हो गया है। रविवार और सोमवार की दरमियानी रात से चम्बल पुल से भारी वाहनों के पहिये थम जायेंगे। इसे सुधारने के लिये सोमवार से मरम्मत का कार्य किया जाना है। इस के लिये पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने के लिये अभियंता राष्ट्रीय मार्ग खंड, पीडब्ल्यूडी, इटावा द्वारा भिण्ड जिला प्रशासन को अवगत कराया गया है। राष्ट्रीय मार्ग नम्बरा 0.02 इटावा, भिण्ड-ग्वालियर मार्ग के किमी 78.00 में स्थित चम्बल नदी सेतु क्षतिग्रस्त अवस्था में होने की वजह सुरक्षा की दृष्टि से उक्त पुल पर भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः रोका गया है। इस पुल पर से हल्के वाहनों को ही निकाला जा रहा है।
इन रास्तों से निकल सकेंगे वाहन चालक
पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद भिण्ड की ओर जाने वाले भारी वाहन जालौन अथवा शिकोहाबाद होते हुए भिण्ड जायेंगे या उदी चौराहे से चकरनगर सहसों फूप होते हुए भिण्ड जायेंगे। भिण्ड से आगरा-कानपुर की तरफ आने वाले भारी वाहन शिकोहाबाद अथवा जालौन होते हुए आवागमन करेगे। इस तरह से फूप-सहसो चकरनगर से उदी चौराहा से हाते हुए इटावा जायेंगे।

2 स्लेवों के बीच आई दरार

बरही के पास चंबल नदी पुल में 2 स्लेवों के बीच में दरार की वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं और इन हादसों का शिकार सर्वाधिक बाइक सवार होते हैं। क्योंकि बाइक का पहिया पतला होता है जो कि इस दरार में फंस जाता है । जिससे कई बार बाइक सवार घायल भी हो चुके हैं । पिछले 3-4 महीने से यह स्थिति बनी हुई थी लेकिन कोई भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा था।