प्रधानमंत्री श्री मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर की छतरपुर जिले की प्रशंसा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन के अनुरूप लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कृत संकल्पित है। आकांक्षी जिलों के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी का मार्गदर्शन अत्यंत प्रेरक और उपयोगी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पिछड़े एवं वंचित इलाकों को आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर विकास के मार्ग पर साथ लाने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार माना है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा 112 आकांक्षी जिलों के जिलाधिकारियों (डीएम) के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आज हुए संवाद में हैदराबाद से सम्मिलित हुए।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इस संवाद में जिलाधिकारियों और संभाग आयुक्तों को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 375 से 975 हो गया। यह बड़ी उपलब्धि है। यह उपलब्धि कैसे प्राप्त की गई,यह दूसरे जिलों के लिए सीखने का विषय है। प्रशासनिक व्यवस्था के लिए यह एक नए सबक के समान है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने प्रशासनिक अधिकारियों से जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में फीडबेक लिया। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा विभिन्न शासकीय योजनाओं का जन-भागीदारी के साथ क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारियों को प्रोत्साहित किया गया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में अधिकतर योजनाएँ जन-भागीदारी के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही हैं।