Swami Prasad Maurya के जाने पर भाजपाइयों में खुशी, सपा ने भी मनाया जश्न, लेकिन FIR सिर्फ सपाइयों पर, जानें वजह

कुशीनगर. श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के बीजेपी (BJP) छोड़ने पर कुशीनगर (Kushinagar) में पार्टी कार्यकताओं ने जमकर खुशी का इजहार किया और मिठाई बांटी. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और कुशीनगर जिले की पडरौना सदर विधानसभा से तीन बार से विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) के ऐन वक्त बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए पार्टी छोड़ दी. उधर स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद राजधानी लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं ने भी ख़ुशी का इजहार करते हुए जश्न मनाया। जिसके बाद अचार संहिता उल्लंघन और कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दिया. विधानसभा चुनाव 2017 से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बहुजन समाज पार्टी को छोड़ा था और फिर कुछ दिन बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. एक बार फिर 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ राजनीतिक गलियारे की सरगर्मी बढ़ा दिया है. हालांकि अभी उन्होंने किसी पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है, लेकिन उनके समाजवादी पार्टी में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

बीजेपी की अंतर्कलह आई सामने

पडरौना सदर सीट से विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ते ही कुशीनगर बीजेपी की अंतर्कलह खुलकर सामने आ गयी. जिले के बीजेपी कार्यालय पर पहुंचे नेताओं ने एक दूसरे को मिठाईयां बाटी और स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने से खुशी जाहिर करते हुए पटाखे भी फोड़े. कार्यकर्ताओं का कहना था कि अब तक उनके होने से घुटन हो रही थी. स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने पर जहां बीजेपी के जिला कार्यालय पर मिठाई बांटी तो वहीं पडरौना नगर में कार्यकर्ताओं ने पटाखा फोड़ा. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद पडरौना सदर सीट से कई बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए टिकट की दावेदारी भी कर दी है.

स्वामी प्रसाद मौर्य के होने से हो रही थी घुटन महसूस

बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि स्थानीय स्तर पर सदर विधायक का बड़ा विरोध था. हम लोगों को जबाब देना भी मुश्किल था, लेकिन पार्टी के लिए हम सब लगे थे. उनके होने से हम घुटन महसूस कर रहे थे. उनके न होने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं. कुशवाहा समाज भी हमारे साथ है. इस बार बीजेपी जिले के सभी सीटों पर काबिज होगी. बीजेपी कार्यालय पर जुटे कसया विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने कहा की किसी के जाने से बीजेपी को कोई नुकसान नहीं होने वाला है. हां जनता ऐसे नेताओं को इस बार चुनाव में सबक अवश्य सिखाएगी.