मथुरा MP हेमा मालिनी के पक्ष में आए अयोध्या के संत, बोले- अयोध्या, मथुरा और विश्वनाथ, तीनों लेंगे एक साथ

अयोध्या. मध्य प्रदेश में हेमा मालिनी के दिए बयान के समर्थन में अयोध्या के संत आ गए हैं. संतों का भी कहना है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर मथुरा में श्रीकृष्ण का विशाल मंदिर बनना चाहिए. बता दें कि प्रसिद्ध बांसुरी वादक पंडित हरिप्रसाद चौरसिया की याद में स्थापित स्वर लहरी सम्मान लेने इंदौर आईं फिल्म अभिनेत्री और मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि जैसे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बना है, वैसे ही मथुरा में भगवान कृष्ण का विशाल मंदिर बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि आयोध्या काशी के बाद अब मथुरा की बारी है. राम मंदिर बन गया है, काशी का जीर्णोद्धार हो गया है. अब मथुरा का विकास जरूरी है. कृष्ण तो प्रेम और स्नेह के प्रतीक हैं. उनके जन्मस्थल की सांसद होने के नाते मैं ये मांग करूंगी कि यहां कृष्ण का एक भव्य मंदिर बनना चाहिए. काशी जैसा कॉरिडोर मथुरा में भी बनना चाहिए.

बीजेपी के सांसद हेमा मालिनी के पक्ष में अयोध्या के संत समाज का कहना है कि राम मंदिर आंदोलन के समय ‘अयोध्या, मथुरा, विश्वनाथ, तीनों लेंगे एक साथ’ का नारा दिया गया था. रामलला में भव्य मंदिर निर्माण शुरू हो गया है और काशी में भी काशी कॉरिडोर के जरिए उसका विकास हुआ है. लेकिन मथुरा आज भी उपेक्षित है. संत समाज मानते हैं कि मथुरा का भी हल अयोध्या की तर्ज पर ही होगा. संतों को बीजेपी की केंद्र और प्रदेश की सरकार पर विश्वास है. संत समाज अब इस बात के लिए मांग कर रहे हैं कि जल्दी मथुरा विवाद खत्म किया जाए और वहां पर श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर निर्माण शुरू हो.

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास कहते हैं कि लंबे संघर्ष के बाद राम जन्मभूमि स्पष्ट रूप से मिल गया. वहां पर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तर्ज पर अयोध्या के राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है, उसी तर्ज पर मथुरा की भी समस्या का समाधान हो. मथुरा मंदिर के लिए अदालत में मामला लंबित है और जिसका साक्ष्य भी न्यायालय में प्रेषित किया गया है. जैसा कि हेमा मालिनी ने कहा है तो निश्चित है कि मोदी और योगी के कार्यकाल में ही उसका मार्ग भी प्रशस्त हो जाएगा. मथुरा में भी इसी तरह से भव्य मंदिर का निर्माण होगा. राम मंदिर के तर्ज पर मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर बनने का समय आ गया है.

तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी का यह पहले से नारा रहा है कि ‘अयोध्या, मथुरा और विश्वनाथ, तीनों लेंगे एक साथ’. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. काशी में भी काशी कॉरिडोर का निर्माण हुआ है. परमहंस दास ने दावा किया कि मथुरा की बीजेपी सांसद हेमा मालिनी उनकी शिष्य हैं और उनसे वार्ता करके ही उन्होंने इस मुद्दे को उठाया है. सवा सौ करोड़ देशवासियों की आस्था है कि भारतीय संस्कृति का प्रतीक है अयोध्या, मथुरा, विश्वनाथ. मुगल आक्रांताओं के द्वारा जो सांस्कृतिक अतिक्रमण किया गया है, वह विवाद भी अयोध्या की तर्ज पर हटना चाहिए. साथ ही परमहंस दास ने कहा कि यदि फिर से हिंदू आंदोलित हुआ तो स्थिति भयावह हो जाएगी. अभी सभी रामभक्त योगी और मोदी पर विश्वास करके बैठे हैं.