Goa Assembly Elections: गोवा में साथ चुनाव लड़ सकती हैं NCP, TMC और कांग्रेस, शरद पवार ने कहा- बातचीत जारी

गोवा में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों (Goa Assembly Elections) में एनसीपी, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने मंगलवार को ऐसे संकेत दिए. एनसीपी प्रमुख पवार ने कहा कि उनकी पार्टी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है. शरद पवार ने कहा कि हमने गोवा में साथ लड़ने पर चर्चा की है जिसपर अभी बातचीत जारी है. फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है. पवार ने कहा कि गोवा बदलाव चाहता है और भाजपा की सरकार को बदलने की जरूरत है. शरद पवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एनसीपी समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. शरद पवार ने कहा उत्तर प्रदेश के लोग बदलाव चाहते हैं और वह जल्द ही राज्य में बदलाव देखेंगे.

हालांकि कांग्रेस ने गोवा में ममता बनर्जी नीत टीएमसी के साथ चुनाव लड़ने की खबरों का खंडन किया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को गोवा चुनावों को लेकर अहम बैठक की. इस बैठक को लेकर अफवाह फैलाई जा रही थी कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों से पहले बैठक में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है जिस पर चर्चा के लिए राहुल भारत लौटते ही बैठक करने वाले हैं. लेकिन सोमवार देर रात कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके अफवाहों पर विराम लगा दिया.

कांग्रेस नेताओं ने किया टीएमसी संग गठबंधन की खबरों का खंडन

केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गोवा में गठबंधन की किसी भी तरह की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने अपने ट्वीट में जोर दिया है कि हमें विश्वास है कि हम जल्द ही गोवा को प्रगति के रास्ते पर जल्द ही वापस लाएंगे.

वहीं पार्टी नेता दिनेश आर गुंडू राव ने कहा कि “तृणमूल कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन या बातचीत नहीं हो रही है.” कांग्रेस नेता ने कहा कि टीएमसी के गोवा में राजनीतिक प्रयास भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए हैं. राव ने कहा कि टीएमसी ने हमारे विधायकों को खरीद लिया है और अब उन्हें सीट देने के लिए हमारे साथ गठबंधन करना चाहती है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिये 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में एक ही चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा। इन पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को होगी.