EXCLUSIVE: अमित शाह ने कहा CAA पर पीछे हटने का सवाल ही नहीं, गृह मंत्री ने यूपी पर किए कई दावे, News 18 पर देखें खास बातचीत

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, ध्रुवीकरण की राजनीति, हिजाब विवाद, सीएए का मुद्दा, कोरोना की बदहवासी, आतंकवाद, योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने को लेकर संशय जैसे कई ऐसे विचारोतेजक मुद्दे हैं जिनपर इस समय पूरे देश में चर्चा चल रही है. दूसरी ओर यूपी में चुनाव प्रचार अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चरम पर हैं. इन सारे मुद्दे पर Network18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से EXCLUSIVE बात की…..और उनसे सवाल किया कि मोदी सरकार CAA कब लागू करेगी. इस सवाल पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना से पूरी तरह से निजात मिलने के बाद ही CAA पर फैसला होगा.. उन्होंने कहा कि हम CAA को हर हाल में लागू करेंगे. इससे पीछे हटने का कोई सवाल ही नहीं उठता. 

गृह मंत्री ने कहा सीएए कानून आने के बाद देश में कोरोना को प्रकोप बढ़ गया था. इसलिए फिलहाल कोरोना से निपटना पहली प्राथमिकता है. अब कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है. जैसे ही कोरोना से निजात मिलगी हम जल्दी ही इसपर फैसला लेंगे. उन्होंने जोर देकर कहा कि हम CAA पर किसी भी हाल में पीछे नहीं हटेंगे.

यूपी में प्रचंड बहुमत से जीतेंगे

गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा करते हुए कहा कि योगी सरकार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आएगी. जनता इस बार फिर से आशीर्वाद देगी. उन्होंने कहा कि इस बार भी हम 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगी. अमित शाह ने कहा कि पिछली बार यानी 2017 के चुनाव में हमें चुनाव पूर्व सर्वे में 230 के आस पास सीटें दी जा रही थी लेकिन हमने 300 का आंकड़ा पार कर लिया. इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं कि हम इस बार भी 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.