काशी के पंडितों ने पीएम मोदी से मांगी अनोखी दक्षिणा, कश्मीर से जुड़ा है यह मामला

काशी (Kashi News) के पंडितों ने अपने सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से अनोखी दक्षिणा की मांग की है. इस मांग के अंतर्गत वे कश्मीर (Kashmir News) की फिजाओं में एक बार फिर से वैदिक मंत्रों की गूंज को स्थापित करना चाहते हैं. इस मांग को पूर्ण करने के लिए उन्होंने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है. वाराणसी में काशी विद्वत कर्मकांड परिषद का गठन किया गया.

इस गठन में सबसे पहले कश्मीर में बंद पड़े मंदिरों का मुद्दा उठाया गया है, जिसमें कश्मीर के बंद पड़े मंदिरों में फिर से पूजन और वैदिक मंत्रों की शुरुआत करने की मांग की गई. परिषद के अध्यक्ष व काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व न्यास अध्यक्ष पंडित अशोक द्विवेदी ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखा है.

उन्होंने बताया कि कश्मीर में सैकड़ों मंदिर हैं. इनमें से 40 मुख्य मंदिर हैं, जो बंद पड़े हुए हैं. उन मंदिरों में एक बार फिर से काशी के पंडित पूजा पाठ करना चाहते हैं. फिर से सनातन संस्कृति को जीवंत करना चाहते हैं. ऐसे में हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि हमें दक्षिणा के रूप में इसकी इजाजत दी जाए.

बता दें कि अशोक द्विवेदी काशी के उन मुख्य अर्चकों में से एक हैं, जिन्होंने पीएम मोदी की विश्वनाथ मंदिर में अब तक पांच बार पूजा करवाई है. ऐसे में उन्होंने दक्षिणा की बात करते हुए कहा कि काशी के पंडित अपने सांसद के साथ हैं.