UP chunav: शिवपाल बोले- सपा के साथ उतरेंगे मैदान में, जल्द ही होगा सीटों का भी ऐलान

इटावा. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की मुलाकात के बाद गठबंधन के साथ चुनाव में जाने का ऐलान हो चुका है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ऐलान किया है कि सपा पीएसपी का गठबंधन हो चुका है. दोनों दल मिल कर चुनाव लड़ेंगे.

पीएसपीएल प्रमुख शिवपाल ने जिला सहकारी बैंक के 72 वें वार्षिक सामान्य निकाय समारोह के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन हो गया है. चुनाव की तिथि आने से पहले सीटों के बारे में बता दिया जाएगा. सपा की ओर से जो जिम्मेदारी मिलेगी उसको हम निभाएंगे, कोशिश रहेगी कि सभी सीटें जीतें और सरकार बनाएं. शिवपाल ने कहा कि 2022 में हम लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे और मिलकर सरकार बनाएंगे.

शिवपाल ने कहा कि साइकिल चुनाव चिन्ह पर भी वह चुनाव लड़ सकते हैं. बीजेपी सरकार से लोकतंत्र को जबरदस्त खतरा है और उसकी तानाशाही के चलते हर संस्था निष्पक्ष कार्य नहीं कर पा रही है. हर वर्ग दुखी है. इसलिए बीजेपी सरकार को हटाना जरूरी है. शिवपाल ने कहा कि मैंने दो साल पहले ही कहा था कि अखिलेश मुख्यमंत्री बनें. जनता की मांग थी कि सपा और प्रसपा चुनाव लड़े, इसीलिए दोनों दलों के नेताओं ने साथ में चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है. कितनी सीट पर कौन लड़ेगा या फिर उनके लोग भी सपा से ही चुनाव लड़ेंगे, इसके बारे में जल्द फैसला करेंगे. बड़ा प्रदेश है 75 जिले हैं, 403 विधानसभा हैं.

शिवपाल सिंह यादव ने आयकर के छापेमारी पर कहा कि बीजेपी परेशान तो करेगी ही. हम लोग समाजवादी हैं. हम लोग डरने वाले नहीं हैं. जहां-जहां जब-जब उत्पीड़न हुआ है, तब सरकार हटाने में आसानी रहेगी. जब से केंद्र में या उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार आई है, तब से फोन टैपिंग चल रही है. यह नहीं करना चाहिए फोन टैपिंग करना जुर्म है. चुनाव में कोई प्रधानमंत्री इतना काम करें, मैंने कभी नहीं देखा है. क्या कोई प्रधानमंत्री इतना काम करता है. इसका मतलब है कि बीजेपी की हार पक्की है.