UP Chunav: सपा-RLD गठबंधन की पहली रैली आज, मेरठ में बड़ा ऐलान करेंगे अखिलेश-जयंत

मेरठ. उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर मेरठ के दबथुवा में काफी गहमागहमी दिख रही है. आज यानी मंगलवार को यहां समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन (SP-RLD Alliance) की पहली रैली होगी. रैली में भीड़ जुटाने के लिए दोनों दलों के पदाधिकारी तीन दिनों से मेरठ में डेरा डाले हुए हैं.

इस रैली में जहां गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा, वहीं सपा और रालोद कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे – इसकी भी घोषणा हो सकती है. सपा-रालोद के कार्यकर्ता रैली की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. यहां रैली में लाल और हरे रंग का तालमेल भी नजर आ रहा है. यहां तक कि जमीन पर बिछने वाली कालीन भी एक तरफ हरे रंग की तो दूसरी तरफ लाल रंग की बिछाई गई है. लाल रंग की टोपी में अखिलेश यादव जहां बैनर-पोस्टर में नजर आ रहे हैं, तो वहीं चौधरी जयंत हरे रंग का गमछा पहने दिखाई दे रहे हैं. सपा-रालोद कार्यकर्ताओं ने बताया कि दोनों नेता कल तकरीबन 12 बजे हेलिकॉप्टर से जनसभा स्थल पहुंचेंगे.

खबर है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह (Jayant Chaudhary) हेलिकॉप्टर से एक साथ पहुंचेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सुबह साढ़े 10 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से निजी विमान के जरिये गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट आएंगे और फिर वहां से चौधरी जयंत सिंह के साथ 11:30 बजे मेरठ के लिए निजी हेलिकॉप्टर से निकलेंगे. इसके बाद वह 11:50 बजे दबथुवा हेलीपैड पर पहुंचेंगे और 12:10 बजे रैली स्थल पर पहुंच जाएंगे.

बता दें कि पहले यह अकेले रालोद की ही रैली थी, लेकिन बाद में इसे गठबंधन की रैली में तब्दील कर दिया गया. यह पहला मौका होगा, जब दोनों नेता चुनाव से पहले एक साथ होंगे. रैली को सपा-रालोद ने प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है. सपा-रालोद की कोशिश है कि भीड़ के लिहाज से यह रैली ऐतिहासिक हो.

दबथुवा में रैली स्थल पर जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. यहां दो मंच बनाए गए हैं. एक मंच पर अखिलेश यादव और चौधरी जयंत सिंह तथा इनके साथ दोनों पार्टियों के करीब 50 मुख्य पदाधिकारी रहेंगे. वहीं दूसरे मंच पर करीब 100 अन्य पदाधिकारी रहेंगे. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह आदि ने सोमवार को रैली स्थल का निरीक्षण किया और मंच देखा.