59 साल का प्रोफेसर पीएचडी कर रही छात्रा से 6 महने से कर रहा था दुष्कर्म, फेल करने की धमकी देता था

जबलपुर. रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी जबलपुर का 59 साल का प्रोफेसर 39 साल की रिसर्च स्कॉलर से 6 महीने से रेप कर रहा था। प्रोफेसर ने धमकी दी थी कि उसकी बात नहीं मानी तो पीएचडी में फेल कर देगा। महिला ने पहले भी इसकी शिकायत की थी, लेकिन प्रोफेसर के माफी मांगने पर शिकायत वापस ले ली थी। प्रोफेसर ने 16 अगस्त को भी रेप किया। इसके बाद महिला ने बेलबाग थाने में मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने सोमवार रात आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया।

बेलबाग पुलिस के मुताबिक, डिंडौरी की रहने वाली अविवाहित महिला जबलपुर में किराए के मकान में रह रही है। वह यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रवि मिश्रा के अंडर में बायोसाइंस पर पीएचडी कर रही है। महिला का आरोप है कि प्रियदर्शिनी कॉलोनी में रहने वाला प्रोफेसर रवि मिश्रा छह महीने पहले उसके कमरे पर आया। उसके साथ रेप किया। विरोध करने पर बोला कि पीएचडी में फेल कर दूंगा। एक बार तो छात्रा का लैपटॉप पटक कर तोड़ दिया।

पहली बार रेप के बाद महिला ने पुलिस से प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की थी, तब रवि मिश्रा ने माफी मांग ली थी। महिला ने लोकलाज के डर से शिकायत वापस ले ली, लेकिन आरोपी प्रोफेसर रवि मिश्रा लगातार उसके कमरे पर आकर रेप करता रहा।

महिला ने पुलिस को बताया कि वह विरोध करती तो प्रोफेसर फेल करने की धमकी देकर चुप करा देता। उसने अपनी सहेली से भी इसका जिक्र किया था। समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। महिला ने कुछ प्रोफेसरों को भी आपबीती सुनाई थी, लेकिन वे भी रवि मिश्रा को नहीं समझा सके।