You-tube से सीख रहे ATM तोड़ना, एटीएम तोड़ते बदमाश को पुलिस ने दबोचा, 2 दिन के अंदर 3 आरोपी दबोचे

ग्वालियर. बहोड़ापुर की पचासा लाइन में देर रात को एटीएम (ATM) को तोड़कर लूट का प्रयास करने वाले एक बदमाश को पुलिस ने दबोचा है। 2 दिन में यह दूसरी घटना है जिसमें एटीएम (ATM) को तोड़कर कैश लूटने का प्रयास हुआ है। कुल 3 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। एक दिन पूर्व जनकगंज में पकड़े गये गैंग से खुलासा हुआ है कि उन्होंने यू-टयूब You-tube से एटीएम (ATM) तोड़ने का तरीका सीखा था। इंटरनेट पर वीडियो VIDEO में दिखाया गया था कि कैसे ATM मशीन के 4 ऊपर के नट तोड़कर अन्दर चेस्ट तक पहुंचा जा सकता है और उसके बाद कैश पहुंचने में अधिक देर नहीं लगती है। पकड़े गये तीनों आरोपियों से विस्तार से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को संदेह है कि इनसे औनर भी घटनाओं का खुलासा हो सकता है।

यह है पूरा घटनाक्रम

बहोड़ापुर पुलिस को गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात 3 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि पचासा लाइन स्थित SBI के ATM को अज्ञात बदमाश तोड़ने का प्रयास कर रहा है। सूचना मिलते ही रात्रि गश्त में निकले अफसर और जवानों को सूचना की तस्दीक व कार्रवाई के लिए पहुंचाया। पुलिस को देखते ही ATM तोड़ रहा बदमाश भाग निकला। पुलिस ने ATM की जांच की तो पता चला कि बदमाश ने मशीन का ऊपरी हिस्सा सरिए से निकाल लिया है और अंदर की तोड़फोड़ कर रहा था कि तभी पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने समय पर पहुंचकर स्थित को संभाला और वारदात को डाल दिया। पर पुलिस को देखकर बदमाश भाग गया। जिससे पुलिस मोबाइल व FRV(फर्स्ट रिस्पोंस व्हीकल) उसका पीछा नहीं कर पा रही थी। इसके बाद पुलिस ने बाइक से गलियों और चौराहा पर घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान संजय कुशवाह निवासी उरवाई गेट के रूप में हुई है। जिससे पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस जांच में पता चला है कि पकड़ा गया आरोपी संजय कुशवाह पहली बार पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है, इससे पहले ATM तोड़ने के प्रयास में पकड़ा जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि

एएसपी शहर हितिका वासल ने बताया है कि पकड़े गये बदमाशों से और भी घटनाओं के मामले में पूछताछ की जा रही है। हो सकता है कि इन्होंने अन्य घटनाओं को अंजाम दिया हो।