चायना मांझे से कट गया 4 साल की बच्ची का गाल, 12 टांके आए; पाबंदी के बाद भी बिक रहा चायना मांझा

पाबंदी के बावजूद बाजार में बेचे जा रहे चायना के मांझे से चार साल की बालिका गंभीर घायल हो गई। मांझे से उसका गाल व होंठ कट गए। बच्ची को परिजन ने निजी अस्पताल में भर्ती किया जहां उसे 12 टांके लगे हैं। वह खाना तक नहीं खा पा रही है।

तोपखाना, मिल्कीपुरा, कमरी मार्ग, केडीगेट, खंदार मोहल्ला, लोहे का पुल क्षेत्र में कई जगह हर साल चोरी छिपे चायना मांझा बेचा जाता है। इससे लोग हादसे का शिकार होते हैं। मालीपुरा निवासी सोनाली परमार शाम चार बजे करीब बेटी के साथ महाकाल दर्शन कर स्कूटी से घर लौट रही थी इसी दौरान लोहे के पुल के पास मांझा गाड़ी के पहिए में उलझने के बाद आगे खड़ी अनया परमार 4 साल के गले को खरोंचता होठ तक पहुंचा तो बच्ची के चीखते ही मां ने गाड़ी के ब्रेक लगा दिए जिससे बड़ा हादसा टल गया।

परिजन बोले-मांझा बेचने वालों पर रासुका की कार्रवाई करें
एडिशनल एसपी अमरेंद्रसिंह चौहान ने इस संदर्भ में कहा कि चायना का मांझा अगर कोई बेचते पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी थाना प्रभारियों को उनके क्षेत्र में पतंग का कारोबार करने वालों को चेतावनी दी जा चुकी है इसके बाद भी अगर मांझा बेचा जा रहा तो सख्ती से सबक सिखाएंगे। टीम आकस्मिक छापामार कार्रवाई करेगी। बच्ची के मामा सागर बारोड ने कहा कि चार साल की अनया का आधा होंठ तक कट गया।

टांके लगे है, दर्द के मारे वह खाना तक नहीं खा पा रही। हर साल शहर में चोरी-छिपे चायना मांझा बिकता है क्योकि सख्त कार्रवाई नहीं की जाती। प्रशासन चायना का मांझा बेचने वाले दुकानदार पर रासुका की कार्रवाई करे तभी इस पर रोक लगेगी। इस मांझे को खरीदने वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।