IPL: गेल का फैन्स को जवाब- लौट आया 'यूनिवर्स बॉस', हम बाकी सभी मैच जीत सकते हैं

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने संकेत किया है कि वह गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ इस आईपीएल का अपना पहला मैच खेल सकते हैं. वह पेट दर्द (फूड प्वाइजनिंग) से उबर चुके हैं.

टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले कहा कहा था कि गेल ‘फूड प्वाइजनिंग’ के कारण सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे. यह 41 साल का विस्फोटक बल्लेबाज शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ भी नहीं खेल पाया था.

गेल ने सोशल मीडिया पर अस्पताल से एक तस्वीर साझा की थी, जबकि किंग्स इलेवन ने सोमवार को गेल के अभ्यास पर लौटने की तस्वीर जारी की थी. गेल ने एक संक्षिप्त वीडियो में कहा, ‘सभी प्रशंसकों को मेरा जवाब, अब इंतजार खत्म हो गया है. यूनिवर्स बॉस (गेल को इस नाम से भी जाना जाता है) वापस आ गया है. मुझे पता है कि आप सभी को लंबे समय से इसका इंतजार था, यूनिवर्स बॉस के अगर फिर कुछ नाटकीय नहीं हुआ तो फिर समझो कि आपका इंतजार खत्म. उम्मीद करता हूं कुछ बुरा नहीं होगा.’ उन्होंने कहा, ‘यह अब भी संभव है (प्ले ऑफ में जगह बनाना). मुझे पता है कि हम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर हैं, लेकिन यह अब भी संभव है. सात मैच बचे हैं और हमारा मानना है कि हम सभी सात मैच जीत सकते हैं, यह अब भी संभव है.’ गेल ने कहा, ‘मैं सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि वे आत्मविश्वास रखें. जैसा कि मैंने कहा, यहां से हम ऊपर ही जा सकते हैं. हम ऐसा कर सकते हैं.’

इससे पहले एक टीम सूत्र ने कहा था, ‘वह अब स्वस्थ हैं और उम्मीद है कि आरसीबी के खिलाफ मैच में खेलेंगे.’ यह मैच शारजाह में होगा जहां का मैदान आईपीएल के तीनों मैच स्थलों में सबसे छोटा है.

मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने अब तक किंग्स इलेवन को अच्छी शुरुआत दिलाई है और ऐसे में गेल को खेलने का मौका नहीं मिला. किंग्स इलेवन को सात में से छह मैच में हार का सामना करना पड़ा है और उसे प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अब कुछ विशेष प्रदर्शन करना होगा.