बीजेपी के पोस्टर में सिंधिया के 'स्थान' पर कांग्रेस नेता का तंज- 56 टिकली में श्रीमंत

मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक पोस्टर का हवाला देते हुए तंज कसा है. पोस्टर पर सिंधिया को काफी छोटे आकार में दिखाया गया है और उन्हें मध्य प्रदेश के स्थानीय नेताओं के बीच जगह दी गई है.

ट्विटर पर पोस्टर शेयर करते हुए रामनिवास रावत ने लिखा है, 56 टिकली में श्रीमंत सिंधिया. बड़ा दुख होता है इस तरह अपने प्रिय नेता को सम्मानित होते हुए देखकर. पोस्टर पर सिंधिया को उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय और प्रभात झा के साथ जगह दी गई है जबकि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिखाया गया है.

बता दें कि कुछ महीने पहले ही सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है. सिंधिया कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शामिल रहे हैं. मध्य प्रदेश की राजनीति से लेकर केंद्रीय स्तर तक उनका ओहदा बड़ा रहा है. लेकिन जब से उन्होंने कांग्रेस छोड़ी है तब से कांग्रेस नेताओं ने उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

अभी हाल में रामनिवास रावत ने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अनुसूचित जाति विरोधी है और सिंधिया ने उसके मुख्यालय नागपुर जाकर उनकी नीतियों को अपना लिया. कांग्रेस नेता यह भी आरोप लगा रहे हैं कि महल यानी सिंधिया के ग्वालियर स्थित निवास में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की पहुंच तक नहीं है. रामनिवास रावत के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपनी टिप्पणी की है. वैरागी नाम के एक यूजर ने लिखा कि प्रज्ञा ठाकुर के साथ एक कतार में आ गए महाराज. एक और यूजर ने लिखा है कि अभी तो आकार छोटा हुआ है, अदृश्य होना बाकी है अभी. रामनिवास रावत मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं. फिलहाल वे प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष हैं.