शिवराज सिंह के बाद अब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नेहरू को कहा अपराधी

शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा में सदस्यता अभियान के दौरान देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर में धारा 370 लगवाने पर अपराधी कहा था जिसके बाद देशभर में विवाद खड़ा हो गया था.


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद अब भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को अपराधी की संज्ञा दी है. शिवराज के नेहरू को अपराधी कहे जाने वाले बयान पर भोपाल में प्रतिक्रिया देते हुए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि 'हमारे भारत को जो भी पीड़ा पहुंचाएगा, हमारे भारत को जो भी खंडित करने का प्रयास करेगा, वह निश्चित रूप से अपराधी होगा, इसमें कोई शक नहीं'.

आपको बता दें कि इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा में सदस्यता अभियान के दौरान देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर में धारा 370 लगवाने पर अपराधी कहा था, जिसके बाद देशभर में विवाद खड़ा हो गया था. हालांकि बाद में भोपाल आकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि जवाहरलाल नेहरू को लेकर उन्होंने जो कुछ भी ओडिशा में कहा, वह तथ्यों के आधार पर कहा.

हाल ही में भोपाल से सांसद चुनकर दिल्ली गई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने धारा 370 और 35a हटाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की भी जमकर तारीफ की. सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने यहां तक कह दिया कि जो लोग पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं, वह देश भक्त हैं. कश्मीर से धारा 370 हटाने पर बयान देते हुए साध्वी ने कहा कि 'इसके बाद जो देशभक्त हैं उनकी श्रेणी अलग हो चुकी है. देशभक्त उल्लास मना रहे हैं और जो रो रहे हैं वह देश भक्त तो हो ही नहीं सकते. धारा 370 और 35 ए हटने पर जो लोग खुश हैं, हमारे देश पर गर्व कर रहे हैं, जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं वह देशभक्त हैं. उन्होंने कहा कि यह परिभाषा इस बार सिद्ध हो गई है कि कौन देश के साथ है और कौन देश के विरुद्ध है'.

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कश्मीर में धारा 370 को कांग्रेस की उपज बताते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 'संसद में हमारे माननीय अध्यक्ष महोदय और देश के गृहमंत्री अमित शाह का अगर आपने संसद में भाषण सुना होगा तो उन्होंने स्पष्ट किया है कि पीओके हमारे देश में ही है, कश्मीर में ही है. पूरे भाग में 370 हट गई, यानी अखंड भारत बन गया. वह भाग अलग नहीं है और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तो यहां तक कह दिया कि अगर किसी ने इसको अलग करने की कोशिश की तो हम इसके लिए जान भी दे देंगे. वह अलग भाग है ही नहीं, वह हमारे भारत का अखंड अंग है.

कश्मीर से धारा 370 हटने पर दिग्विजय सिंह के विरोध पर भी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बयान दिया. आपको बता दें कि हाल ही में भोपाल संसदीय सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को करारी शिकस्त दी है. दिग्विजय सिंह पर साध्वी ने कहा कि 'हम तो चुनाव इसलिए लड़े थे कि राष्ट्र धर्म के लिए काम करने वाले लोगों को बीच में आना चाहिए. वहीं जनता ने उन लोगों को बिल्कुल नकार दिया है जिन्हें यहां नहीं होना चाहिए.