शिवराज सरकार का दावा, देश में सबसे कम कोरोना ग्रोथ रेट मध्य प्रदेश में

मध्य प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि राज्य में कोरोना से इंफेक्शन की ग्रोथ रेट देश मे सबसे कम है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को बताया कि मध्य प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट घटकर 1.43 प्रतिशत हो गई है जो देश मे सबसे कम है.

  • 'मध्य प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट घटकर 1.43 प्रतिशत'
  • सीएम शिवराज ने कोरोना पर समीक्षा बैठक की

दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोरोना पर समीक्षा बैठक बुलाई थी. वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई.

मुख्यमंत्री को बताया गया कि प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 1.43 प्रतिशत है, जबकि गुजरात की ग्रोथ रेट 2.10 प्रतिशत, राजस्थान की 2.31 प्रतिशत, महाराष्ट्र की 2.96 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल की 3.23 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश की 3.82 प्रतिशत तथा तमिलनाडु की 4.21 प्रतिशत है.

यहां तक देश की कोरोना ग्रोथ रेट 3.63 प्रतिशत है. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना टैस्टिंग बढ़ाई जाए जिससे एक-एक कोरोना मरीज की जल्दी पहचान कर उसका इलाज किया जा सके और प्रदेश में कोरोना से एक भी मृत्यु न हो.

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बताया गया कि दतिया जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहां कोरोना के 20 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. दतिया जिला अब पूरी तरह कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया है. इसी तरह अलीराजपुर और उमरिया जिले भी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.