बढ़े कोरोना संक्रमित, अनलॉक' में भी भोपाल शनिवार-रविवार को रहेगा 'लॉक'

1 जून से शुरू हुए अनलॉक में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जो अब शिवराज सरकार के लिए चिंता की बड़ी वजह बन गई है. इसलिए अब राज्य सरकार ने तय किया है कि राजधानी भोपाल अब हफ्ते में पांच दिन खुलेगी, जबकि शनिवार और रविवार को पूरे भोपाल में टोटल लॉकडाउन रहेगा. इसकी जानकारी खुद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार देर रात दी.

  • भोपाल में बढ़ते कोरोना केसेज ने शिवराज सरकार की बढ़ाई चिंता
  • हफ्ते में पांच दिन खुलेगा भोपाल, 2 दिन रहेगा पूरी तरह लॉकडाउन

दरअसल, गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना समीक्षा बैठक में भोपाल जिले पर चर्चा की थी. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, कोरोना के बढ़ते केस को देखकर फैसला लिया गया है कि हफ्ते में पांच दिन पूरा भोपाल खुलेगा, लेकिन शनिवार और रविवार को भोपाल बंद रहेगा.

बता दें कि 1 जून से शुरू हुए अनलॉक में अबतक भोपाल में तेजी से मामले बढ़े हैं. 1 जून से लेकर 11 जून तक भोपाल में 545 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद भोपाल में कुल कोरोना केसेज बढ़कर 1511 तक पहुंच गए हैं.

वहीं, भोपाल में अब ऐसी कॉलोनियों और इलाके से कोरोना के पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं जहां अभी तक एक भी केस नहीं था. इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए ये बड़ा फैसला किया गया है.