अब रिपोर्ट कार्ड के आधार पर मिलेंगे टिकट?

ग्वालियर। दो बार सर्वे कर चुकी राहुल गांधी की टीम तीसरी बार मध्यप्रदेश में आ रही है। इस बार यह टीम उन नेताओं की कुण्डली सर्च करेगी जो आगामी विधान सभा में टिकट के लिये दावेदारी कर रहे है। ऐसे नेताओं की कुण्डली खंगालने के बाद ही कांग्रेस हाई कमान उनमें से सिर्फ जीतने वाले प्रत्याशियों को मैदान में उतारने के आदेश प्रदेश कमेटी को देगी।
जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की टीम जल्दी ही मध्यप्रदेश में पहुंच सकती है। इस टीम करीब ६० से ७० पर्यवेक्षक होंगे जो प्रदेश के ५० या ६० विधान सभा क्षेत्रों में जाकर अपना सर्वे शुरू कर रिर्पोट तैयार करेंगे, इसके अलावा यह टीम इस बात की भी जानकारी एकत्रित करेगी किन-किन जगहों पर गुटबाजी हो रही है। इसी के साथ टीम मतदाताओं से भी सम्पर्क कर उनके रूझान का भी पता लगाएंगी। सभी जगह सर्वे करने के बाद अपनी रिर्पोट आलाकमान को सौप देगी।
कमजोर क्षेत्रों में पर रहेगी विशेष नजर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भेजी जा रही टीम को यह भी जिम्मेदारी दी गई है कि वह इस बात की भी जानकारी हासिल करें कि पिछली बार जिन विधान सभा क्षेत्रों में कांग्रेस की बुरी गत हुई थी अब वहां क्या स्थिति है और उन कारणों को भी छानकर निकाला जाये कि उसे इन क्षेत्रों में हार का सामना क्यों करना पड़ा, अगर हार के पीछे गुटबाजी हावी रही तो इसमे किस पावरफुल नेता का हाथ था। वैसे प्रदेश कांग्रेस के नवांगत अध्यक्ष कमलनाथ भी इस बात का संकेत दे चुके है कि अबकी टिकट भोपाल से ही फायनल होंगे।