चार राज्यों में भाजपा की जीत से चिराग पासवान खुश, पूछा- नीतीश जी के सपने का क्या होगा?

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता व जमुई से सांसद चिराग पासवान ने पांच में से चार राज्यों में विधान सभा चुनाव जीत पर भारतीय जनता पार्टी को बधाई व भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की जीत बताया. शुक्रवार को पटना पहुंचे चिराग पासवान ने बीजेपी को जीत की बधाई देते हए कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से काम किया है, निश्चित तौर पर जीत का यही कारण है. इसके साथ ही उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा और सवालिया लहजे में कहा कि अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति बनने का क्या होगा? चिराग पासवान ने कहा कि इस बात का जवाब नीतीश कुमार को देना चाहिए.

पटना एयरपोर्ट पर चिराग पासवान लोजपा(आर) के अध्यक्ष ने कहा कि यूपी चुनाव में जदयू ने जिस तरह अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे. जिस तरह पांच राज्यों के समय में ही जदयू जातीय जनगणना और विशेष राज्य के नाम पर बयानबाजी की, कहीं न कहीं प्रधानमंत्री मोदी को ऐसे समय में वो नीचा दिखाने की कोशिश कर रह थे. आज वही नीतीश कुमार चार राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमंत्री को बधाई दे रहे हैं.

चिराग ने कहा कि अब नीतीश कुमार को लगने लगा है कि अगर वो प्रधानमंत्री को लेकर कुछ नही बोलेंगे, तो फिर उनकी सत्ता नहीं बचेगी. चुनाव के समय जान बूझकर जदयू के नेताओं ने कभी जातीय जनगणना और कभी विशेष राज्य के मुद्दे को लेकर जमकर नौटंकी की थी. बीजेपी को नीचा दिखाने का प्रयास किया था, जिसमें जदयू के लोग सफल नहीं हो सके. चिराग पासवान ने एनडीए में मुकेश सहनी के मुद्दे को निजी बताया और कहा कि इस पर हम कुछ नहीं बोलेंगे.

बता दें कि हाल के दिनों में नीतीश कुमार को लेकर चर्चा यह चल रही थी कि अगर यूपी चुनाव के परिणाम भाजपा के अनुकूल नहीं रहे तो सीएम नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ देंगे. इसके साथ ही यह भी कयासबाजी होने लगी कि तीसरा मोर्चा बना तो उसकी ओर से नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा और कांग्रेस उन्हें समर्थन देने को मजबूर हो जाएगी. बहरहाल, इन कयासबाजियों पर चुनावी नतीजों के बाद विराम लग गया है.