एनडीए का साथ छोड़ महागंठबधन में शामिल हुए जीतन राम मांझी

एनडीए में हाशिये पर चल रहे हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बुधवार को महागठबंधन का दामन थाम लिया. मंगलवार को तेजस्वी यादव उनसे मुलाकात करने पहुंचे, जिसके बाद दोनों नेताओं ने बाहर आकर इसकी घोषणा की.
मांझी आज ही रात को आठ बजे प्रेस कांफ्रेंस कर के महागठबंधन में शामिल होने की औपचारिक घोषणा करेंगे. सूत्रों से जो जानकारी मिली थी उसके मुताबिक सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले दोनों नेताओं की मुलाकात जीतन राम मांझी के आवास पर हो सकती है और हुआ भी ऐसा ही.
सुबह 10 बजे तेजस्वी अपनी पार्टी के नेताओं भोला यादव और भाई वीरेंद्र के साथ मांझी के आवास पर मिलने जा पहुंचे. इसके कुछ देर बाद ही लालू के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव भी मांझी से मिलने उनके आवास पर जा पहुंचे. लगभग 45 मिनट की मुलाकात के बाद मांझी के साथ तेजस्वी और तेजप्रताप बाहर आये जिसके बाद मांझी ने एनडीए छोड़ने का ऐलान किया. इस दौरान तेजस्वी ने मांझी को पिता तुल्य बताया.
मांझी एनडीए में हो रही उपेक्षा से लगातार नाराज चल रहे थे और उन्होंने एनडीए छोड़ने के संकेत भी दिये थे. मांझी ने हाल के दिनों में जहानाबाद उप चुनाव में टिकट न मिलने से नाराजगी जाहिर करते हुए चुनाव प्रचार नहीं करने की बात कही थी. दूसरी ओर राजद की तरफ से लगातार मांझी को एनडीए छोड़ महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर दिया जा रहा था