कोरोना पर पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, 1 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

पूरा देश इन दिनों संपूर्ण लॉकडाउन और सीलिंग की वजह से कैद है. बावजूद इसके कोरोना वायरस का कहर रोके नहीं रुक रहा. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 65 सौ से ज्यादा हो गई है. 206 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 51 नए केस आने के बाद 720 हो गई है, जिनमें 430 मरकज से जुड़े हैं. कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए.

 

  • देश में मरीजों का आंकड़ा 6500 के पार
  • अबतक 206 लोगों की हो चुकी है मौत
  • महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1300 से ज्यादा मामले
  • पंजाब में 1 मई तक रहेगा लॉकडाउन

इंदौर में कोरोना से एक और मौत

इंदौर में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत हो गई. दो दिन में यह दूसरे डॉक्टर की मौत हुई है.  डॉक्टर ओमप्रकाश चौहान पिछले काफी समय से अपने प्राइवेट क्लीनिक में मरीजों का इलाज कर रहे थे. डॉक्टर चौहान के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें सबसे पहले सुयश हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. इलाज के बाद भी डॉक्टर के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था और उनकी स्थिति ज्यादा खराब होती चली गई. डॉक्टर चौहान को बाद में अरविंदो अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां पर आज उपचार के दौरान उनकी मौत गई. इंदौर में कोरोना से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है.
 
कोरोना पर पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, 1 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन
 
पंजाब में 1 मई तक लॉकडाउन रहेगा. राज्य की कांग्रेस सरकार ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है. और इसके खत्म होने में 4 दिन बाकी हैं. लॉकडाउन को लेकर कल पीएम मोदी राज्यों के सीएम से बात भी करेंगे. इससे पहले ओडिशा की बीजेडी सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया.
 
'कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं, लोग अलर्ट रहें'
 
महामारी कोरोना वायरस के मामले जिस तरह से हर दिन बढ़ रहे हैं उसके बाद से लोगों में डर है. खौफ इस बात का है कि क्या कोरोना वायरस देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का रूप ले चुका है. लोगों के डर को स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को दूर किया. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में अभी तक कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं, घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जागरूक और सतर्क रहें.