इंदौरः हमले के बाद फिर ड्यूटी पर लौटे डॉक्टर, कोरोना के खिलाफ तेज की जंग

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. भारत में कोरोना को हराने के लिए डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी रात-दिन मेहनत कर रहे हैं, लेकिन तभी बुधवार को डॉक्टरों पर हमले की शर्मनाक घटना सामने आई. इंदौर के टाटपट्टी और सिलावटपुरा में कोरोना संदिग्धों की जांच करने पहुंचे डॉक्टरों पर भीड़ ने हमला कर दिया था.

  • बुधवार को डॉक्टरों की टीम पर भीड़ ने किया था हमला
  • लेडी डॉक्टर ने कहा- लोगों को संवेदनशील बनाना होगा

इस हमले के बावजूद इन डॉक्टरों में देश की सेवा करने और कोरोना से लोगों को बचाने का जज्बा कम नहीं हुआ. ये डॉक्टर बहादुरी दिखाते हुए गुरुवार को फिर से अपना काम शुरू कर दिया और कोरोना वायरस को हराने में जुट गए. ये डॉक्टर लगातार कोरोना संदिग्धों की पहचान कर रहे हैं और उनको क्वारनटीन कर रहे हैं.

गुरुवार को महिला डॉक्टर जाकिया ने अपनी ड्यूटी फिर जॉइन कर ली. इतना ही नहीं, वो जज्बा दिखाती हुई अपनी टीम के साथ उसी इलाके में पहुंचीं, जहां पर बुधवार को भीड़ ने हमला किया था. भीड़ के हमले वाले दिन भी डॉक्टर जाकिया फ्रंट पर थीं.

आजतक से फोन पर बातचीत में डॉक्टर जाकिया ने कहा कि हम डर नहीं सकते. हमें लोगों को संवेदनशील बनाना होगा और उनको जरूरी इलाज मुहैया कराना है. कोरोना वायरस के संकट से लोग जूझ रहे हैं. हमें कोरोना मरीजों की पहचान करनी है.

डॉक्टरों पर हमला मामले में पुलिस ने लगाया NSA

 वहीं, इंदौर पुलिस डॉक्टरों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. इंदौर के डीआईजी हरि नारायण मिश्र चारी ने बताया कि डॉक्टरों पर हमला करने के लिए उकसाने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से चार लोगों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है. इसके अलावा हमला करने वाली भीड़ में शामिल लोगों की वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान की जा रही है.
 

दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज

वहीं, कोरोना वायरस भारत समेत दुनियाभर में तेजी से फैलता चला जा रहा है. अब तक भारत में कोरोना वायरस के 2590 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 71 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी तरह विश्वभर में जानलेवा कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 10 लाख 66 हजार 705 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 56 हजार 765 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस वैश्विक महामारी की सबसे ज्यादा चपेट में इटली है, जहां पर 14 हजार 681 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर स्पेन हैं, जहां मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार 934 पार हो चुका है.