कोरोना: इंदौर में 13 नए पॉजिटिव केस सामने आए, अब तक कुल 76 मरीज

इंदौर में बुधवार को Covid19 के 13 नए पॉजिटिव केस सामने आए. इससे शहर में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 76 हो गई है. नए केसों में इंदौर के एमवाई अस्पताल में कार्यरत महिला डॉक्टर भी है. इस गायनेकोलॉजिस्ट को अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • स्क्रीनिंग करने गए अधिकारियों पर हमला
  • पुलिस ने टीम को भीड़ से बचाया

जिला प्रशासन ने बुधवार को दावा किया कि वो पूरी तरह से लॉकडाउन पर अमल कराने की कोशिश कर रहा है जिससे कि संक्रमण की चेन को रोका जा सके. इस बीच सिलवटपुरा क्षेत्र के टाटपट्टी बख्त में उग्र भीड़ ने डॉक्टरों और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम हमला कर दिया. पुलिस के स्थिति पर काबू पा लेने से टीम के किसी सदस्य को चोट नहीं आई.

पुलिस ने दावा किया कि समुदाय के वरिष्ठ नेताओं से संवाद के बाद भीड़ को काबू में लाया गया. साथ ही ये आश्वासन दिया गया कि स्थानीय लोगों को सूचित किए बिना किसी को भी आइसोलेशन के लिए नहीं ले जाया जाएगा.

पुलिस के मुताबिक इस घटना में केस दर्ज किया गया है. साथ ही उपद्रवियों की पहचान करने के बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी.

जिस टीम पर हमला हुआ था, उसकी एक सदस्य डॉक्टर ने बताया कि हम सिर्फ इसलिए सुरक्षित बच सके क्योंकि पुलिस हमारे साथ थी. डॉक्टर ने कहा, हम ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे थे जिन पर Covid19 पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने का अंदेशा था. तभी अचानक से टीम पर हमला हुआ. पुलिस साथ थी, इसलिए हम सुरक्षित वहां से भाग सके.

इंदौर में जितने भी पॉजिटिव केस पाए गए हैं उनमें से अधिकतर रानीपुरा इलाके से हैं. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की अपील का ज्यादा असर नहीं हुआ दिखता. आवश्यक चीजों की किल्लत इसकी एक वजह है. स्थानीय लोगों की शिकायत है कि इमरजेंसी कॉल करने पर अधिकारियों से जवाब नहीं मिलता. इसने लोगों की नाराजगी को बढ़ाया है.

मध्य प्रदेश में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 99 तक पहुंच चुकी है. अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा 76 पॉजिटिव केस अकेले इंदौर शहर से सामने आए हैं. इनके अलावा 8 जबलपुर, 6 उज्जैन, 2-2 ग्वालियर और उज्जैन, 1 केस खरगौन से रिपोर्ट हुआ है.