देश में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 500 से अधिक नए मामले

देश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 500 से अधिक नए मामले आए हैं. इसमें सबसे अधिक संख्या दिल्ली में पॉजिटिव मिले मरीजों की है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 141 नए मामले आए हैं. इसमें 129 मामले मरकज से जुड़े हुए हैं. इन सभी लोगो को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2500 को पार कर गया है.

  • दिल्ली में आए 141 नए केस
  • देश में मरीजों की संख्या 2511
  • अब तक 69 लोगों की मौत

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से जमातियों को खाली तो करा लिया गया है, लेकिन मरीजों के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हुआ है. दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 293 तक जा पहुंची है, जिनमें 182 मरकज के हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 141 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अबतक कोरोना से 4 मरीजों की मौत हो चुकी है. महामारी से गुरुवार जिन 2 मरीजों की मौत हुई, वो मरकज से जुड़े थे.

कोरोना का संक्रमण अब देश के सबसे अस्पताल एम्स भी पहुंच गया है. यहां पर एक रेजीडेंट डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के बाद जब उनकी पत्नी का कोरोना टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली. चिंता की बात ये है कि लेडी डॉक्टर गर्भवती हैं और एम्स के सामने जच्चा और बच्चा दोनों को बचाने की चुनौती है. उधर गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में नर्सों और मेडिकल स्टाफ से बदसलूकी करने के आरोप के बाद जमातियों को दूसरी जगह भेजा गया है.

वहीं, महाराष्ट्र में भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में करीब 100 नए मामले सामने आए हैं. गनीमत की बात है कि कोई नई मौत नहीं हुई है. अब तक महाराष्ट्र में 420 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 42 लोग ठीक हो चुके हैं.

देश में शुक्रवार सुबह तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2511 हो गया है. इसमें 69 लोगों की मौत हो चुकी है. गनीमत की बात है कि इसमें 188 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं, दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 1 मिलियन यानी 10 लाख को पार कर गई है. अब तक 52 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका में 24 घंटे के अंदर एक हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.