इटावा जिला जेल में कैदियों के बीच लड़ाई, डिप्टी जेलर समेत कई घायल

यूपी के इटावा जिले में बुधवार देर शाम कैदियों के बीच बवाल हो गया है. बवाल इतना बढ़ गया था कि मारपीट में डिप्टी जेलर समेत कुछ कैदियों को चोटें भी आईं. घायल कैदियों और डिप्टी जेलर का इलाज जेल में बने अस्पताल में ही चल रहा है.

  • इटावा जिला जेल में आपस में भिड़ कैदी
  • बवाल में डिप्टी जेलर भी हो गए हैं घायल

बताया जा रहा है कि यह बवाल कानपुर और आगरा जेल से आए दो कैदियों के बीच हुआ था लेकिन उसके जद में कई अन्य लोग भी आ गए. एक कैदी की हालत गंभीर बताई जा रही है जिसे इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्जी कराया गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही इटावा के एसएसपी आकाश तोमर समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. हालात का जायजा लेने के बाद एसएसपी इटावा का कहना था कि हालात पर नियंत्रण पा लिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है. एसएसपी के मुताबिक अब जेल में हालात सामान्य हैं.

एसएसपी तोमर बोले- गैंगवार नहीं

इटावा के एसएसपी आकाश तोमर ने इस बवाल को गैंगवार मानने से साफ इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा, "यह गैंगवार नहीं है. कुछ देर पहले सूचना मिली थी कि जेल में कैदियों के बीच लड़ाई हो गई थी. उसमें दो प्रशासनिक आधार पर कैदी आए हुए हैं. एक आगरा जेल से और एक कानपुर जेल से उनका रोल बताया जा रहा है. इस घटना में हमारे डिप्टी जेलर को कुछ चोटें आई हैं और बीच-बचाव कराने के दौरान कुछ अन्य कैदियों को भी चोटें आई हैं. घायलों का जेल के अंदर बने अस्पताल में इलाज चल रहा है."

डिप्टी जेलर का भी चल रहा है इलाज

एसएसपी ने पुलिस के अगले कदम के बारे में बात करते हुए कहा, "अभी हम लोग इस बात की जांच कर रहे हैं कि विवाद के असल कारण क्या थे. जो भी अनुशासन तोड़ेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अभी सबके लिए चिकित्सा व्यवस्था की जा रही है. एक नंबरदार को सिर में चोट आई है जिन्हें इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है. डिप्टी जेलर को भी सिर और शरीर में चोटें आई हैं उनका इलाज यहीं चल रहा है. वो होश में हैं और बात कर रहे हैं. अभी हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि किस बात पर यह सब हुआ और उसकी पड़ताल कर रहे हैं."