नशे में दोस्त ने ही चाकू गोदकर कर दी हत्या, इलाज के लिए आया था दिल्ली

शराब के नशे में दो दोस्तों के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि 31 साल के आलोक ने अपने भाई जैसे दोस्त की चाकू गोदकर हत्या कर दी. यह घटना साउथ वेस्ट दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव थाने इलाके के गेस्ट हाउस की है. पुलिस ने मृतक के दोस्त आलोक सिंह के खिलाफ धारा 302 के तहत FIR दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

मृतक की पहचान 24 वर्षीय सुमन कुमार के रूप में हुई है जो बिहार का रहने वाला था. सुमन, दिल्ली इलाज करवाने आया था और अस्पताल के पास ही एक गेस्ट हाउस (लॉज) में किराये पर रह रहा था. लॉज मैनेजर के अनुसार आरोपी अपने दोस्त के साथ 13 फरवरी को यहां आया था. वो किसी जानने वाले की मदद से यहां तक पहुंचा था. उसने मैनेजर को सफदरजंग हॉस्पिटल का ट्रीटमेंट स्लिप भी दिखाया, जिसके बाद ही उसे लॉज में रहने की जगह दी गई.

मैनेजर की मानें तो दोनों रोजाना शराब पीकर लड़ाई-झगड़ा करते थे, लेकिन शनिवार शाम किसी बात पर दोनों के बीच बहसबाजी शुरू हुई और फिर झगड़ा. देर रात हत्या कर आरोपी ने पुलिस को कॉल कर ये कहा कि इस लॉज के मैनेजर और पड़ोसी किरायेदार ने सुमन की हत्या कर दी है.

पुलिस को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली, वे मौके पर पहुंचकर घायल सुमन को अस्पताल ले गए. लेकिन तब तक सुमन की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने मौका-ए-वारदात का मुआयना कर होटल मालिक से पूछताछ की. उसके दोस्त से भी पूछताछ की. पुलिस की कड़ी पूछताछ के बीच आलोक टूट गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मृतक के शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए रखवा दिया है.