बिहार: LIC दफ्तर में 12 लाख रुपये की लूट, CCTV में कैद हुई वारदात

बिहार में अपराध की वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब एक बार फिर बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एलआईसी में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है.

समस्तीपुर में 8 से 10 हथियारबंद बदमाशों ने एलआईसी के दफ्तर में घुसकर लगभग 12 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया है. इसके बाद बदमाश गार्ड के राइफल को भी लूटकर फरार हो गए. लूट की घटना का विरोध करने पर बदमाशों ने दो एलआईसी कर्मचारी, गार्ड और तीन ग्राहकों की पिटाई कर उन्हें घायल कर दिया. घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना के बारे में वहां के कर्मचारियों का बताना है कि बदमाश लगभग 10 की संख्या में थे. जिसमें से छह बदमाश एलआईसी कार्यालय में घुसे और उन्होंने सबसे पहले गार्ड को कब्जे में लेकर पिस्तौल के बट से मारकर उसे जख्मी कर दिया और राइफल छीन ली. बदमाशों ने कार्यालय में मौजूद सभी लोगों को बंधक बनाने के बाद उनके साथ भी मारपीट की. वहीं 12 लाख रुपये लूटने के बाद रकम को बैग में रख गार्ड की राइफल के साथ बदमाश फरार हो गए.

सीसीटीवी में कैद वारदात

हालांकि, लूट की सारी वारदात कार्यालय में मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. वारदात की सूचना मिलते ही एसपी विकास बर्मन पटोरी डीएसपी के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने बताया कि पिछले कुछ दिनों का 8 लाख कैश जमा था और कैश काउंटर में आज का भी कैश था. जिसे अपराधियों ने लूट लिया है.

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर 11 से 12 लाख रुपये की लूट हुई है. आरोपी के भागने की दिशा में सीमाओं को सील कर कार्रवाई की जा रही है. दूसरे जिले के पुलिस का सहयोग लिया जा रहा है. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है. जल्द ही घटना में शामिल बदमाशों को पकड़ा जाएगा.

पहली भी हुई वारदात

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कुछ बदमाशों ने समस्तीपुर जिले के चकमेहसी थाना क्षेत्र में एक फाइनांस कंपनी से भी 17 लाख रुपये लूट लिए थे. अभी तक इस घटना का खुलासा भी नहीं हुआ कि एलआईसी कार्यालय में 12 लाख रुपये के लूट की वारदात सामने आ गई.