NSE Scam : CBI ने आनंद सुब्रमण्‍यम को गिरफ्तार किया, बीती रात चेन्नई से हुई गिरफ्तारी

NSE स्कैम में CBI ने आनंद सुब्रमण्‍यम को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी बीती रात चेन्नई से हुई है. NSE के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) आनंद सुब्रमण्‍यम से तीन दिन पहले पूछताछ के बाद बृहस्‍पतिवार देर रात CBI ने यह कार्रवाई की है.

नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) पर हुए को-लोकेशन घोटाले में आरोपी आनंद सुब्रमण्‍यम NSE की पूर्व MD-CEO चित्रा रामकृष्‍ण के सलाहकार भी थे. इससे पहले सीबीआई ने उनसे लंबी पूछताछ में यह जानने की कोशिश की कि सीओओ पद पर उनकी तैनाती आखिर किस तरह हुई थी. इसके अलावा आनंद को मिलने वाले करोड़ों रुपये के पैकेज के बारे में भी जांच एजेंसी ने उनसे सवाल किए थे.

इससे पहले सीबीआई ने चित्रा के अलावा कथित रूप से ‘योगी’ के निर्देश पर नौकरी पर रखे गये एनएसई के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग अधिकारी आनंद सुब्रमण्‍यम और पूर्व सीईओ रवि नारायण के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया था.

सुब्रमण्यम पर लगा था 2 करोड़ का जुर्माना

सेबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चित्रा किसी रहस्यमय योगी की सलाह पर फैसले लेती थीं और उसी के कहने पर सुब्रमण्यम को अपना सलाहकार और समूह परिचालन अधिकारी भी बनाया था. इसे कामकाज संबंधी गंभीर खामी मानते हुए बाजार नियामक सेबी ने चित्रा पर 3 करोड़ रुपये और सुब्रमण्यम पर 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है

चित्रा खुद को बता रहीं निर्दोष

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि एनएसई की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्‍ण ने पूछताछ में खुद को निर्दोष बताया है. उन्‍होंने दावा किया कि वे कई बातों से अनजान थीं और उन्‍हें इस मामले में फंसाया जा रहा है. हालांकि, पूछताछ के दौरान उन्‍होंने कई बार अपने बयान बदले और जांच की दिशा बदलने का भी प्रयास किया था. अब जबकि आनंद को गिरफ्तार किया जा चुका है, चित्रा पर भी शिकंजा कसने के कयास लगाए जा रहे.