वीडियो न्यूज़ : मंत्री जी ने किया सफाई कर्मचारी को चरणस्पर्श

महिमा न्यूज़,ग्वालियर। प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति कैबिनेट मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बालभवन में साफाई कर्मचारियों के सम्मान समाहरोह में एक महिला कर्मचारी को मंच पर ही घुटने के बल बैठकर चरणस्पर्श किया। मंत्री जी का कहना हैं कि ये लोग प्रतिदिन अपने परिवार का त्याग कर सर्दी हो या गर्मी अपने फर्ज का पालन करते हुए सफाई करते हैं तो इनका सम्मान सर्पोपरि हैं।

मंत्री श्री तोमर ने कहा है कि ग्वालियर को साफ सुथरा बनाए रखने की जवाबदारी केवल सफाई संरक्षकों की नहीं है। इस कार्य में शहर के हर नागरिक की सहभागिता नितांत आवश्यक है। सभी के सहयोग से ही हम अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रख सकते हैं। मंत्री श्री तोमर ने रविवार को नगर निगम ग्वालियर द्वारा आयोजित स्वच्छता मित्रों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में यह बात कही।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में ग्वालियर को अच्छी रैंकिंग मिले, इसके लिए हम सबको मिलजुलकर शहर को साफ.सुथरा बनाने का कार्य करना है। स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैंकिंग मिलने पर न केवल नगर निगम का बल्कि शहर के हर नागरिक का सम्मान बढ़ेगा। सफाई संरक्षकों के हितों का ध्यान रखना भी हमारी पहली प्राथमिकता है।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर ने कहा कि सफाई के कार्य में लगे हमारे सभी परिवार के जन स्वस्थ रहें और उनके हितों को पूरा संरक्षण मिलेए इसके लिए हम हर स्तर पर कार्य करेंगे। स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखकर वर्ष में दो बार नगर निगम के माध्यम से स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जायेगा। इन शिविरों में स्वास्थ्य परीक्षण के साथ.साथ आवश्यकतानुसार दवाओं और उपचार की व्यवस्थायें भी सुनिश्चित की जायेंगीं।
खाद्य मंत्री श्री तोमर ने कहा कि सफाई संरक्षकों को सफाई करते समय सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध होंए यह भी सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने सफाई के कार्य में लगे सभी लोगों से आग्रह किया कि वे अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए सफाई करते समय मास्कए ग्लब्स आदि का उपयोग अनिवार्यतरू करें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखकर ही अपने दायित्वों का निर्वहन करें। सफाई संरक्षकों को समय पर वेतन मिले और उनकी समस्याओं का समाधान भी समय रहते हो, यह हम सुनिश्चित करेंगे।

Mahima News Live 24x7


Mahima News Media Group


Mahima Express Media Group