शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स लुढ़का, निफ्टी 11 हजार के नीचे

इंटरनेशनल मार्केट में सुस्‍ती के बीच भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स करीब 250 अंक टूट कर 37,200 के स्‍तर पर आ गया. इसी वक्‍त निफ्टी 65 अंक लुढ़क कर 11 हजार के नीचे आ गया.

शुरुआती कारोबार में यस बैंक के शेयर एक बार फिर लाल निशान पर कारोबार करते दिखे. दरअसल, ग्लोबल रेटिंग्स एजेंसी मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक को डाउनग्रेड करके जंक वर्ग में डाल दिया है. इसके बाद से यस बैंक के शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है.

बता दें कि बैंक का शेयर इस साल 68% से ज्यादा गिरा है और इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 26,000 करोड़ रुपये का घटा है. यस बैंक के अलावा एचडीएफसी, एसबीआईएन, एक्‍सिस बैंक, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक, और एचसीएल के शेयर में भी गिरावट आई. वहीं बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो सनफार्मा, वेदांता और एयरटेल शामिल हैं.

इस बीच, गुरुवार को रुपये में गिरावट के साथ शुरुआत हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे की कमजोरी के साथ 71.96 रुपये के स्तर पर खुला. इससे पहले बुधवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 29 पैसे टूट कर 71.77 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. एक दिन पहले की तुलना में रुपये में 29 पैसे की गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि मंगलवार को रुपया 54 पैसे मजबूत हो कर 71.48 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.