कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह दोनों सदन में देंगे बयान

संसद की कार्यवाही में आज जम्मू कश्मीर का मुद्दा गरमाया रह सकता है. जम्मू-कश्मीर पर हर किसी की नजर बनी हुई है. ऐसे में विपक्ष इस मामले पर सरकार से जवाब मांग सकता है. इस मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह दोनों सदन में बयान देंगे. बता दें कि कश्मीर में लगातार बदलते हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में नजरबंद किया गया है.

संसद में आज का एजेंडा

राज्यसभा में आज जम्मू कश्मीर आरक्षण दूसरा संशोधन विधेयक चर्चा और पारित कराने के लिए लाया जाएगा. राज्य सभा के एजेंडे में राष्ट्रीय डिजायन संस्थान संशोधन और अंतर राज्यीय नदी जल विवाद संशोधन विधेयक शामिल है. लोकसभा में आज सुप्रीम कोर्ट के जजों की संख्या 30 से बढ़ाकर 33 करने संबंधी विधेयक लाया जाएगा, इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चिटफंड संशोधन विधेयक को सदन में पेश करेंगी.
 
गृहमंत्री अमित शाह करीब 11 बजे राज्यसभा और दोपहर 12 बजे लोकसभा में कश्मीर पर बयान देंगे. विपक्ष सरकार से कश्मीर में ताजा घटनाक्रम पर जवाब मांग रहा है. कई विपक्षी दल दोनों सदनों में स्थगन प्रस्ताव पेश करने वाले हैं.
 
संसद पहुंचे अमित शाह, पहले राज्यसभा में देंगे बयान
 
केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक समाप्त हो गई है. गृहमंत्री अमित शाह संसद भवन पहुंच गए हैं. कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री पहले राज्यसभा फिर लोकसभा में बयान देंगे.