राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों को बचाने में जुटी गुजरात कांग्रेस, रिजॉर्ट में शिफ्ट

राज्यसभा चुनाव के कारण गुजरात से लेकर राजस्थान तक हलचल तेज हो गई है. खबर है कि गुजरात कांग्रेस ने अपने विधायकों को सिरोही के एक रिजॉर्ट में शिफ्ट किया है. इस बाबत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता नारायण पुरोहित ने कहा कि हम इसकी शिकायत करेंगे और दोषियों के उपर कार्रवाई की जाएगी.

  • 19 जून को होगी वोटिंग
  • वोटिंग तक विधायक शिफ्ट
  • बीजेपी ने लगाया आरोप

दरअसल, गुजरात की चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को वोटिंग होने वाली है. इससे पहले कांग्रेस के तीन विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. अब विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 65 हो गई है. ऐसे में उनके सामने दो सीट जीतने की चुनौती है. विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है.

बताया जा रहा है कि गुजरात कांग्रेस ने अपने विधायकों को अलग-अलग ग्रुप बनाया है और उन्हें सुरक्षित जगह पर रखने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में राजस्थान के सिरोही में 20 विधायकों को ठहराने की खबर है. इसके अलावा अगल-अलग जगहों पर विधायकों को ठहराया जा रहा है, ताकि खरीद-फरोख्त न हो सके.

कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने सभी विधायकों को रिजॉर्ट में ठहराने का फैसला किया है. वह राज्यसभा चुनाव तक रिजॉर्ट में रहेंगे. कई विधायक रिजॉर्ट में पहुंच गए हैं. बाकी सोमवार देर रात या मंगलवार तक पहुंच जाएंगे. कांग्रेस विधायकों की शिफ्टिंग पर बीजेपी खफा है और शिकायत दर्ज कराने की बात कह रही है.

 बीजेपी नेता नारायण पुरोहित ने कहा कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को होटल में रखा है. राज्य सरकार का कहना है कि हम कोरोना को लेकर अलर्ट हैं, लेकिन वह 22 विधायकों को यहां ले आएं. हम इसकी शिकायत करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि कर्जन से अक्षय पटेल, कपराडा से जीतू चौधरी और मोरबी से ब्रिजेश मेरजा ने इस्तीफा दे दिया था. राज्यसभा चुनाव के ऐलान के बाद अब तक आठ कांग्रेसी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. इस वजह से 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 65 हो गई है. अभी 10 सीट खाली है.