यूपी: CM योगी ने 2 मिनट का मौन रख पिता को दी श्रद्धांजलि, फिर ली कोरोना पर बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर सूबे में शोक की लहर है. गोरखपुर में गोरक्षनाथ मंदिर और महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद ने एक तरफ दुख जताया. वहीं, दूसरी ओर लखनऊ में मुख्यमंत्री के आवास पर शोक सभा आयोजित की गई. सीएम योगी ने सोमवार को पिता आनंद सिंह बिष्ट के कल एम्स दिल्ली में निधन के बाद मां को भावुक पत्र भेजा था और कोरोना संक्रमण के चलते अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होनी की बात कही थी.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन पर शोक सभा
  • पिता को श्रद्धांजलि देकर सीएम ने टीम-11 की ली बैठक

कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के प्रयास में लगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को भी अपनी सरकारी आवास पर कोर टीम (टीम-11) के साथ बैठक करने हॉल में पहुंचे. बैठक से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वर्गीय आनंद सिंह बिष्ट की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिता के निधन पर दो मिनट की श्रद्धांजलि देने के बाद बैठक शुरू की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण की प्रभावी रोकथाम की पूल टेस्टिंग और प्लाज्मा थेरेपी को बढ़ावा दिया जाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसी व्यवस्था हो कि मेडिकल एवं पुलिस टीम संक्रमण से सुरक्षित रहे.

 सीएम योगी ने सोमवार को कहा था कि अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में लॉकडाउन की सफलता तथा महामारी कोरोना को परास्त करने की रणनीति के कारण भाग नहीं ले पा रहा हूं. पूजनीया मां, पूर्वाश्रम से जुड़े सभी सदस्यों से भी अपील है कि वे लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में रहें. पूज्य पिताजी की स्मृतियों को कोटि-कोटि नमन करते हुए, उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं.