कर्नाटक LIVE: शपथ की तैयारी के बीच RSS दफ्तर पहुंचे येदियुरप्पा

कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को एचडी कुमारस्वामी विश्वास मत हार गए. इसी के साथ कांग्रेस के कब्जे से एक और राज्य निकल गया. जानकारी के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक रहा तो बीएस येदियुरप्पा शुक्रवार को कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेंगे. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में विधायक दल की बैठक में बीएस येदियुरप्पा को नेता चुना जाएगा.

आरएसएस दफ्तर पहुंचे येदियुरप्पा

कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाने की तैयारियों में जुट गई है. बताया जा रहा है कि बीएस येदियुरप्पा अगले 48 घंटों में प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच वो आरएसएस दफ्तर पहुंच गए हैं. साथ ही वो लगातार दिल्ली से भी नेताओं से बात कर रहे हैं.
 

दिल्ली से सिग्नल मिलने का इंतजार- बीजेपी विधायक मधु स्वामी

 
बीजेपी विधायक मधु स्वामी ने आजतक से कहा कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड फैसला लेगा कि आगे क्या होना है.  विधायक दल का नेता चुनने के लिए उन्हें हम विधायकों को अधिकृत करना होगा. संसदीय बोर्ड इस पर विचार-विमर्श कर रहा है. बैठक में पर्यवेक्षक भी  शामिल होंगे. हम उनका इंतजार कर रहे हैं. साथ ही हम दिल्ली से सिग्नल मिलने का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लग रहा कि येदियुरप्पा दिल्ली जा रहे हैं, हालांकि वो दिल्ली से लागातार टच में हैं.