जयपुर में आज राहुल की युवा आक्रोश रैली, CAA-रोजगार पर भरेंगे हुंकार

नागरिकता संशोधन एक्ट पर जारी देशभर में विरोध के बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी जयपुर में बड़ी रैली करने जा रहे हैं. रोजगार और CAA के मुद्दे पर राहुल की इस रैली को ‘युवा आक्रोश रैली’ नाम दिया गया है. इस सभा को लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी का कमबैक बताया जा रहा है और एक बार फिर बतौर अध्यक्ष वापसी की तैयारी की जा रही है.

  • राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली आज
  • जयपुर के अलबर्ट हॉल में होगी सभा
  • CAA, रोजगार के मसले पर सरकार पर हमला

राहुल गांधी की वापसी!

लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन विधानसभा चुनावों में सफलता के बाद राहुल गांधी एक बार फिर पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो इस रैली के बाद राहुल गांधी देश के कई अन्य हिस्सों में इस तरह की सभा करेंगे और सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. इस पूरी प्रक्रिया को बतौर अध्यक्ष राहुल गांधी की वापसी के तौर पर देखा जा रहा है.
 
विधानसभा ने पास किया है प्रस्ताव

राजस्थान की कांग्रेस सरकार लगातार नागरिकता संशोधन एक्ट का विरोध कर रही है. राज्य सरकार ने विधानसभा में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव भी पास किया है. राजस्थान से पहले पंजाब, केरल में भी ऐसा ही प्रस्ताव पास हो चुका है, जिसमें CAA का विरोध किया गया है.
 
राहुल गांधी का ‘आक्रोश’

पिंक सिटी जयपुर के विद्यानगर में राहुल गांधी की बड़ी सभा होनी है. इस रैली में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे. रैली का मुख्य मुद्दा नागरिकता संशोधन एक्ट और बेरोजगारी रहेगा. दोनों ही मसलों पर राहुल लगातार सोशल मीडिया के जरिए मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं.