गोदरेज परिवार में बंटवारे की तैयारी! 20000 करोड़ की जमीन का मसला

देश के दिग्गज कारोबारी घराने गोदरेज में बंटवारे की तैयारी शुरू हो गई है. इस परिवार के पास कई इंडस्ट्री में हिस्सेदारी के अलावा हजारों करोड़ रुपये की जमीनें हैं. इन्हें मुंबई का 'लैंडलॉर्ड कहा जा सकता है, मुंबई में सबसे ज्यादा जमीन गोदरेज परिवार के पास ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परिवार ने कारोबार में हिस्सेदारी के पुनर्गठन के लिए कई सलाहकारों और टॉप लॉ फर्म की सेवाएं ली हैं.

बिजनेस स्टैंडर्ड के अनुसार, मुंबई के विखरोली में गोदरेज परिवार का 1,000 एकड़ का एक भूखंड है जिसको डेवलप किया जा सकता है, इसकी बाजार कीमत करीब 20 हजार करोड़ रुपये है. विखरोली में गोदरेज परिवार की कुल 3,400 एकड़ जमीन है. अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस जमीन के बंटवारे के लिए गोदरेज ऐंड बॉयस के चेयरमैन जमशीद गोदरेज ने जेएम फाइनेंशि‍यल से जुड़े दिग्गज इनवेस्टमेंट बैंकर निमेश कम्पानी और एजेबी पार्टर्नस के वकील जिया मोदी की सलाह ले रहे हैं. उनके चचेरे भाई और गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज तथा गोदरेज एग्रोवैट के चेयरमैन नादिर गोदरेज बैंकर उदय कोटक और सिरिल अमरचंद मंगलदास से जुड़े सिरिल श्रॉफ की सलाह ले रहे हैं.

विखरोली की जमीन पर अगर रियल एस्टेट प्रॉपर्टी विकसित की जाए तो उसकी कीमत करीब एक लाख करोड़ रुपये तक हो सकती है. इस इलाके में सिर्फ जमीन की कीमत प्रति एकड़ 20 करोड़ रुपये के आसपास है.