सपा की पहली लिस्ट जारी, मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे मुलायम, फिरोजाबाद से अक्षय यादव

लोकसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान होना बाकी है, लेकिन इससे पहले ही सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. कई राजनीतिक दलों ने अपने चुनाव पूर्व गठबंधन करने के बाद अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है. गुरुवार को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी थी, और अब समाजवादी पार्टी ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. 6 उम्मीदवारों की लिस्ट में मुलायम के परिवार से 3 लोगों के नाम शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे. जबकि मुलायम के भतीजे धर्मेंद्र यादव बदायूं से अपनी किस्मत आजमाएंगे. समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार, फिरोजाबाद से अक्षय यादव के अलावा इटावा (सुरक्षित सीट) कमलेश कठेरिया, बहराइच (सुरक्षित सीट) शब्बीर वाल्मिकि और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित सीट) से भाईलाल कोल को टिकट दिया गया है.

फिरोजाबाद से टिकट पाने वाले अक्षय यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव के बेटे हैं. इस तरह से सपा की पहली लिस्ट में मुलायम परिवार की धूम रही. इस लिस्ट में सिर्फ एक मुस्लिम नेता को टिकट दिया गया है.