शादी से नाराज मनचलों ने युवती पर फेंका था तेजाब, योगी की पुलिस की जवाबी कार्रवाई, एनकाउंटर कर दबोचा

महाराजगंज. यूपी में अपराधियों और मनचलों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. ताजा मामला महाराजगंज जनपद से जुड़ा है जहां एसिड अटैक के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है. दोनों मनचले एसिड अटैक के आरोपी बताये जाते हैं.

दरअसल महराजगंज जनपद के भिटौली थाना क्षेत्र के एक गांव में 16 नवंबर की देर शाम लड़की अपने मां के साथ बाजार से वापस घर जा रही थी. इसी दौरान एक स्कूटी सवार अज्ञात द्वारा लड़की के ऊपर तेजाब फेंककर हमला किया गया था. इस हमले में लड़की बुरी तरह से झुलस गई थी और उसे इलाज हेतु मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया था.

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए दो आरोपी

लड़की के ऊपर तेजाब फेंकने के मामले में थाना भिटौली में मुकदमा दर्ज किया था जिसके बाद पुलिस की कुल 10 टीमें केस के अनावरण के लिए लगाई गई थीं. शुक्रवार की रात करीब 1 बजे भिटौली थाना क्षेत्र के भैंसा पुल के पास पुलिस मुठभेड़ में अनिल वर्मा और रामचरण साहनी के पैर में गोली लगी. उन्हें गिरफ्तार कर जिला अस्पताल भेजा गया है. इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त स्कूटी और उनके कब्जे से 315 बोर का कट्टा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है.गिरफ्तार बदमाश महराजगंज में एक अस्पताल संचालक और दूसरा उसका कर्मचारी है. बताया जा रहा है कि अस्पताल संचालक युवती की शादी से नाराज था. इसी वजह से उसने अपने कर्मचारी के साथ मिलकर एसिड अटैक का प्लान बनाया और समान मुहैया कराकर अपने कर्मचारी को भेजकर युवती पर तेजाब से हमला कराया गया.