पंजाब: ED ने AAP विधायक जसवंत सिंह गज्जन से बरामद किया 32 लाख कैश, बैंक धोखाधड़ी का है मामला

चंडीगढ़. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के अमरगढ़ विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा के परिसरों पर छापेमारी के बाद 32 लाख रुपए नकद, मोबाइल फोन और हार्ड ड्राइव जब्त किए हैं. ईडी ने एक कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से जुड़े मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत विधायक के परिसरों की तलाशी ली थी. मीडिया को दिए एक बयान में गज्जन माजरा ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने हमारा बयान दर्ज किया और हमारी घाटे में चल रही कंपनियों के बारे में कई सवाल पूछे है.

AAP विधायक ने दावा किया है कि तलाशी के दौरान ईडी को कोई आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि मेरे घर से 32 लाख रुपए और तीन मोबाइल फोन कब्जे में लिए गए हैं. कैश दो बैंकों से आया था और हमारे पास सारा रिकॉर्ड है. अधिकारियों ने हमें बैंक स्टेटमेंट पेश करने के लिए कहा है और हम इसे पेश करेंगे.

चार महीने पहले सीबीआई ने 40.92 करोड़ रुपए से अधिक के बैंक धोखाधड़ी मामले में उनकी संपत्तियों की तलाशी ली थी. इसी मामले में ईडी के अधिकारियों ने बीते गुरुवार को विधायक के आवास समेत विभिन्न संपत्तियों पर छापेमारी की थी. गज्जन माजरा ने कहा कि चूंकि हमारी पार्टी को अन्य राज्यों में भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, इसलिए केंद्र सरकार आप नेताओं को बदनाम करने के लिए विभिन्न एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और हम डरते नहीं हैं क्योंकि हमारे पास जो है सब कुछ पारदर्शी है.

आप विधायक ने आगे कहा कि उन्होंने संपत्ति के खिलाफ ऋण लिया है. बैंक अपना पैसा वसूल करने के लिए संपत्ति बेच सकता है. हमने ईडी के साथ सभी विवरण साझा किए हैं. हालांकि ईडी ने कहा कि लुधियाना, मलेरकोटला, खन्ना, पायल और धुरी में आरोपियों और उनके सहयोगियों के व्यावसायिक और आवासीय परिसरों की तलाशी ली गई थी. ईडी ने कहा कि फर्जी फर्मों से संबंधित आपत्तिजनक सबूत जब्त किए गए, जिनके माध्यम से एक कंपनी का कारोबार बढ़ाया गया और ऋणों को डायवर्ट किया गया.