भारत से डरा पाकिस्तान, LoC पर शुरू की युद्ध की तैयारी, बॉर्डर पार गांवों में बढ़ी हलचल

पाकिस्तान ने भारत के साथ जंग की तैयारी शुरू कर दी है. 21 फ़रवरी को पीओके की सरकार ने एलओसी से लगे नीलम, झेलम, रावलकोट, हवेली, कोटली और भिंबर में यह अडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं कि वो भारत की ओर से होने वाले हमले के लिए सतर्क रहें.


पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ते ही जा रहा है. अंतराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ते दबाव और भारत की जवाबी कार्रवाई के डर से पाकिस्तान ने भी युद्ध को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को नेशनल सिक्योरिटी कमिटी के साथ बैठक कर पाकिस्तानी सेना को भारत की ओर से होने वाले हमले को लेकर तैयार रहने को कहा.

यही नहीं, पाकिस्तान इस कदर डरा हुआ है कि उसने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) और नियंत्रण रेखा (LoC) के आस-पास के गांवों में लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. इसके लिए ख़ासतौर पर एडवाइजरी जारी की गई है.

भारत के साथ तनाव बढ़ने के बाद पीओके में स्थानीय प्रशासन ने अस्पतालों को एक नोटिस भेजा है. इसमें कहा गया है कि यदि पाकिस्तान और भारत के बीच युद्ध छिड़ता है तो ऐसी सूरत में अस्पताल मदद के लिए तैयार रखें.