Air India Express की आज 74 फ्लाइट्स रद्द, 25 स्टाफ की गई नौकरी, बाकी कर्मचारियों को दिया यह अल्टीमेटम

नई दिल्‍ली. एयरइंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के क्रू मेंबर के सेक्‍शन द्वारा सामूहिक अवकाश लेने की वजह से आज भी एयरलाइंस की 74 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. कल भी 90 फ्लाइट्स कैंसिल हुई थी. फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. ऐसे में एयरलाइन ने यात्रियों को टिकट रिफंड के अलावा दूसरी फ्लाइट चुनने का ऑप्शन भी दिया. वहीं, अब कर्मचारियों पर एयरलाइन प्रबंधन भी सख्‍त हो गया है. समाचार एजेंसी एनएनआई के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू मेंबर्स) को काम पर नहीं आने के कारण बर्खास्त कर दिया गया है. इसके अलावा एयरलाइन ने हड़ताली केबिन क्रू को गुरुवार शाम 4 बजे तक काम पर लौटने का अल्टीमेटम भी दिया है.

नई दिल्‍ली से दिल्ली से अब तक एक एयर एंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट कैंसल होने की खबर है, जबकि आज देशभर में रद्द हुई उड़ानों की कुल संख्या अब तक 74 है. एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ ने इस संकटग्रस्त स्थिति को खत्म करने के लिए टाउन हॉल की मीटिंग बुलाई है.

एयरलाइन भी अब इस संकट से निपटने को सक्रिय हो गई है. एक बयान में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने कहा कि हम यात्रियों के लिए ग्रुप एयरलाइन्स के साथ वैकल्पिक उड़ानों का विकल्‍प दे रहे हैं. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यात्री जल्द से जल्द अपने गंतव्य पर पहुंच जाएं. इसके अलावा एयरलाइन यात्रियों को टिकट रिफंड का भी ऑप्शन दे रही है.

बिना शुल्‍क काटे मिलेगा रिफंड
बड़ी संख्‍या में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से कई एयरपोटर्स पर यात्रियों की भीड़ हो गई है. एयरलाइन ने यात्रियों से एयरलाइन की वेबसाइट पर ‘फ्लाइट स्टेटस’ चेक करके ही घर से निकलने की अपील की है. जिन यात्रियों की फ्लाइट कैंसिल हो गई हैं, वे रिफंड ले सकते हैं. एयरलाइन ने बताया कि यात्री को बिना कोई फीस काटे रिफंड मिलेगा. यात्री मोबाइल नंबर +91 6360012345 पर व्हाट्सएप के जरिये रिफंड रिक्‍वेस्‍ट दे सकते हैं. इसके अलावा airindiaexpress.com पर भी रिफंड का रिक्वेस्ट दे सकते हैं.